नई दिल्लीः अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल को बम धमाके से उड़ाने की धमकी की मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एक्टिव हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए की टीम ने इस मामले में छापेमारी की है और आठ लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार के मोतिहारी में छापेमारी की आ रही रिपोर्ट


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए की टीम ने बिहार के मोतिहारी में छापेमारी की. यहां से प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सरगना रियाज मारूफ को भी हिरासत में लेने की बात कही जा रही है. एएनआई ने अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की साजिश को लेकर सोशल मीडिया पर मैसेज के बाद यह एक्शन लिया है. 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनआईए की टीम का स्थानीय पुलिस समर्थन कर रही है. हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने अभी एनआईए की कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है. 


फोन कॉल पर मिली थी बम धमाके की धमकी
बता दें कि इससे पहले गुरुवार को राम जन्म भूमि स्थल को बम विस्फोट करके उड़ाने की कथित धमकी दिए जाने के बाद हड़कंप मच गया था. राम जन्म भूमि थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया था कि रामकोट इलाके में स्थित रामलला सदन मंदिर में रहने वाले मनोज नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि गुरुवार सुबह उसके फोन पर एक कॉल आई थी. 


मनोज ने बताया था कि फोन करने वाले ने धमकी दी कि सुबह 10 बजे वह राम जन्मभूमि को विस्फोट करके उड़ा देगा. इसके बाद कॉलर ने कॉल काट दी थी. 


सभी थानों की पुलिस को किया गया था अलर्ट


इस सूचना के बाद सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था और राम जन्म भूमि परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया था. इस मामले में एक केस दर्ज करके जांच शुरू की गई थी.


यह भी पढ़िएः 'ढोल, गंवार शूद्र, पशु नारी' : रामचरित मानस में राम ने कभी नहीं कही यह बात, फिर भी क्यों हो रहा है विरोध


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.