नई दिल्ली: Subrata Roy Funeral: सहारा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जा चुका है. यहां पर लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़े हैं. इनमें फ़िल्मी जगत से लेकर सियासत से जुड़े लोग भी हैं. सहारा शहर से शव को भैंसाकुंड लाया जाएगा, यहीं पर उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी. लेकिन हैरानी की बात ये है कि रॉय के बेटे विदेश में हैं, वे अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन देगा मुखाग्नि?
सुब्रत रॉय का अंतिम संस्कार शाम 4 बजे होना है. इसमें .सुब्रत रॉय के बेटे सुशांतो रॉय और सीमांतो विदेश में हैं, इस कारण वे अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे. लिहाजा, उनका 16 साल का पोता हिमांक अपने दादा को मुखाग्नि देगा. हिमांक सुब्रत के छोटे बेटे सीमातों का बेटा है. 


कार्डिएक अरेस्ट से हुई थी डेथ
सहारा ग्रुप के संस्थापक सुब्रत रॉय का 15 नवंबर को 75 साल की उम्र में निधन हुआ था. वे लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. 12 नवंबर को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट के चलते हुई थी. दरअसल, रॉय को कैंसर था, जो पूरे शरीर में फैल गया था. उन्हें बीपी और शुगर की भी समस्या थी. 


ये भी पढ़ें- किसी जमाने में स्कूटर पर बेचे थे बिस्किट-नमकीन, फिर अमिताभ के लिए बने 'सहारा'...जानें सुब्रत रॉय की कहानी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.