नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को दो पत्र जारी कर यूपी की सियासत में भूचाल मचा दिया. अभी हाल में में हुए विधानसभा चुनाव में शिवपाल यादव और ओमप्रकाश राजभर को स्वतंत्र कर दिया है. राजभर के बाद शिवपाल ने सपा को धन्यवाद दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैं हमेशा रहा स्वतंत्र- शिवपाल


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने समाजवादी पार्टी के गठबंधन से मुक्त होने का ऑफर मिलने पर कहा कि मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था. उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि आज समाजवादी पार्टी का पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने के लिए सहृदय धन्यवाद. राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों एवं सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है.


सपा ने दी थी राजभर-शिवपाल को दो टूक सलाह


ज्ञात हो कि सपा ने शनिवार को पत्र जारी कर ओमप्रकाश राजभर और शिवपाल सिंह यादव को दो टूक सलाह दी. सपा ने पत्र जारी कर कहा है जहां मिले सम्मान वहां करें प्रस्थान.
गौरतलब है कि यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम आने के बाद से राजभर कर सपा के बीच काफी तल्खी हो गई थी. आज सपा ने लेटर बम फोड़ दिया.


सपा की ओर से पत्र जारी होने के बाद सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ ही साथ शिवपाल सिंह यादव ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. शिवपाल सिंह यादव की पार्टी के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने के बाद भी सपा ने उनको सिर्फ एक ही सीट दी थी. उस सीट पर भी शिवपाल सिंह यादव सपा के सिंबल पर चुनाव लड़े. बांकी किसी और को टिकट नहीं दिया.


ये भी पढ़ें- तिरंगा फहराने के नियमों में मोदी सरकार ने किए ये बड़े बदलाव



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.