नई दिल्लीः दिल्ली के एक शख्स ने अपनी किसी दूसरी युवती से शादी को लेकर हुए विवाद के बाद अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी और उसके शरीर को अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में रख दिया और उसी दिन अपनी शादी करने चला गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आरोपी साहिल गहलोत को हरियाणा के झज्जर की रहने वाली एक युवती का शव दिल्ली के मित्राओं गांव के बाहरी इलाके में उसके स्वामित्व वाले एक ढाबे के फ्रिज के अंदर मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने खोला बड़ा राज
सूत्रों के अनुसार, हत्या कश्मीरी गेट इलाके के पास की गई. गहलोत शव के साथ लगभग 36 किमी दूर अपने ढाबे तक गया.नपुलिस ने हालांकि कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जांच पूरी होने के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा. पुलिस के मुताबिक, 10 फरवरी को सूचना मिली थी कि साहिल गहलोत नामक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर उसी दिन दूसरी लड़की से शादी कर ली है.


पूछताछ में कबूल किया जुर्म
विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा, "पूछताछ करने पर शुरू में आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. लेकिन लगातार पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि उसने 9 फरवरी और 10 फरवरी की रात में अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या कर दी थी और उसके शव को रेफ्रिजरेटर में रख दिया था. उसका ढाबा मित्रांव गांव के बाहरी इलाके में एक खाली प्लॉट में है.


कोचिंग में हुई थी मुलाकात
साहिल गहलोत ने आगे खुलासा किया कि 2018 में वह युवती से पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर में मिला था, जहां वह एसएससी परीक्षाओं की तैयारी के लिए शामिल हुआ था. विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा, "उस समय निक्की उत्तम नगर में आकाश संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी. दोनों एक ही बस में रोजाना अपने-अपने संस्थान जाते थे और वे दोस्त बन गए और बाद में प्यार हो गया."


2018 से लिव इन में रह रहे थे दोनों
अधिकारी ने कहा, "दोनों ने कोचिंग क्लास से पहले और बाद में मिलना शुरू किया. फरवरी 2018 में आरोपी ने ग्रेटर नोएडा के गलगोटिया कॉलेज में डी. फार्मा में प्रवेश लिया और उसने उसी कॉलेज में बीए (इंग्लिश ऑनर्स) में भी प्रवेश लिया. इसके बाद दोनों वे ग्रेटर नोएडा में किराए के मकान में एक साथ रहने लगे. उसका परिवार उस पर किसी और लड़की के साथ शादी करने का दबाव बना रहा था और आखिरकार दिसंबर 2022 में आरोपी की सगाई और दूसरी लड़की के साथ 9 और 10 फरवरी को शादी तय हो गई."


उन्होंने बताया कि गहलोत ने निक्की को अपनी सगाई या शादी की योजना के बारे में नहीं बताया. किसी तरह उसे इस बारे में पता चला और आरोपी से भिड़ गई और दोनों के बीच बहस शुरू हो गई. आरोपी ने अपनी कार में रखे अपने मोबाइल फोन के डेटा केबल की मदद से निक्की का गला घोंट दिया. इसके बाद वह अपने ढाबे पर चला गया और उसके शव को एक रेफ्रिजरेटर में रख दिया.


ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के लिए इस दिग्गज की हुई टीम इंडिया में वापसी, बीसीसीआई ने किया ऐलान


उन्होंने कहा, गहलोत फिर अपने घर वापस चला गया और दूसरी महिला के साथ उसकी शादी को रद्द कर दिया. अधिकारी ने कहा, "निक्की का शव आरोपी की निशानदेही पर फ्रिज से बरामद किया गया. भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.