नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बुधवार को तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया. सोनिया गांधी अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा और बेटे राहुल गांधी के साथ सुबह 11 बजे के बीच दिल्ली के ईडी कार्यालय पहुंची. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह सवा 11 बजे शुरू हुई पूछताछ


ईडी द्वारा सोनिया गांधी से सुबह करीब सवा 11 बजे पूछताछ शुरू की गई. प्रियंका गांधी पहले की तरह अपनी मां की किसी भी तरह की मदद करने या उनकी चिकित्सा देखभाल के लिए ईडी के मुख्यालय प्रवर्तन भवन में रुकी हैं.


आज खत्म हो सकती है सोनिया से पूछताछ


सोनिया गांधी से पहले दो बार, आठ घंटों से अधिक समय तक पूछताछ की जा चुकी है, जिसमें उनसे 65 से 70 सवाल पूछे गए थे. एजेंसी द्वारा 30-40 और सवाल पूछे जाने के साथ ही बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ खत्म होने की संभावना है. बता दें कि, सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड के स्वामित्व वाली ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों से जुड़े मामले में पूछताछ जारी है. 


पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


सोनिया गांधी से ईडी द्वारा की जा रही पूछताछ का कांग्रेस पार्टी की तरफ से जम कर विरोध भी किया जा रहा है. बता दें कि, कल भी सोनिया गांधी से हुई पूछताछ के विरोध में कांग्रेसियों ने देशव्यापी प्रदर्शन किया था. 


जिस वजह से कल पुलिस द्वारा कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया था. बता दें कि कल यानी सोमवार को पुलिस द्वारा राहुल गांधी को भी हिरासत में लिया गया था. हालांकि बाद में पुलिस ने राहुल गांधी को छोड़ भी दिया था. 


दिल्ली पुलिस ने पहले के दो बार की तरह सीआरपीएफ और आरएएफ कर्मियों समेत भारी सुरक्षाबल तैनात किया है और जनपथ-अकबर रोड पर गांधी के आवास और ईडी कार्यालय के बीच एक किलोमीटर लंबे मार्ग में अवरोधक लगा दिए हैं. इलाके में यातायात पाबंदियां भी लगायी गयी हैं. 


यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्रालय ने दी 28,000 करोड़ रुपये से अधिक के हथियार खरीद प्रस्तावों को मंजूरी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.