नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के गौरीगंज थाने के अंदर समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक राकेश सिंह और उनके साथियों ने नगर पालिका अध्यक्ष पद की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार रश्मि सिंह के पति के साथ बुधवार को मारपीट की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. इला मारन ने बताया, “गौरीगंज से सपा विधायक राकेश सिंह मंगलवार से ही थाने के पास धरने पर बैठे थे. इस बीच, बुधवार को दूसरे पक्ष के कुछ लोग गाड़ी लेकर थाने आ गए, जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई.” 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी ने कहा- दोनों पक्ष को लगी चोट
मारन के मुताबिक, हाथापाई में दोनों पक्षों के कुछ लोगों को चोटें लगी हैं और उनका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. वायरल वीडियो में सपा विधायक राकेश सिंह और उनके साथी गौरीगंज थाना परिसर के अंदर नगर पालिका अध्यक्ष पद की भाजपा उम्मीदवार रश्मि सिंह के पति दीपक सिंह की पिटाई करते नजर आ रहे हैं. 


क्या बोले दीपक सिंह
दीपक सिंह ने इस घटना के बारे में संवाददाताओं को बताया कि वह अपने किसी शुभचिंतक से मिलकर लौट रहे थे, तभी थाने के पास विधायक राकेश सिंह के समर्थकों ने जान से मारने की नियत से उन पर पथराव किया. उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक के भाई उमेश सिंह ने अपने साथियों को उनकी हत्या करने के लिए उकसाया और वह जब जान बचाने के लिए थाने के अंदर गए, तो विधायक ने उनके साथ मारपीट की.


सीएम योगी से लगाई गुहार
दीपक सिंह ने कहा कि सपा विधायक ने उनके साथ ऐसी हरकत की, बावजूद इसके उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी से गुजारिश करते हैं कि सपा विधायक राकेश सिंह और उनके साथियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. 



एसपी ने कहा-एक्शन लेंगे
थाने के अंदर मारपीट होने के बारे में पुलिस अधीक्षक ने कहा, “दोनों ही पक्ष अचानक आमने-सामने आ गए. इससे पहले कि पुलिस बल कुछ करता, दोनों के बीच हाथापाई हो गई. हालांकि, पुलिस ने तुरंत स्थिति पर काबू पाया. जिस किसी की भी गलती है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.” दरअसल, सपा विधायक राकेश सिंह भाजपा प्रत्याशी के पति दीपक सिंह पर दो सपा कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मंगलवार देर शाम को अलीगंज कोतवाली के बाहर धरने पर बैठ गए थे. उनका आरोप है कि दीपक सिंह ने उनके भाई उमेश सिंह के वाहन चालक मोहम्मद शमीम को मंगलवार सुबह जान से मारने की धमकी दी थी. सपा विधायक ने दावा किया कि मामले की शिकायत पुलिस से की गई थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. 


अपहरण का भी आरोप लगाया
इसके अलावा, एक अन्य सपा कार्यकर्ता बांके बिहारी सिंह ने भी पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया था कि नगर पालिका अध्यक्ष पद की भाजपा उम्मीदवार के पति दीपक सिंह ने उसका अपहरण करके उसे जान से मारने की धमकी दी है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं की, तो उन्हें मजबूरन धरने पर बैठना पड़ा. सपा विधायक ने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत अमेठी के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस महानिरीक्षक से भी की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. 


शिकायतों पर कार्रवाई नहीं किए जाने के सपा विधायक के आरोप पर पुलिस अधीक्षक मारन ने कहा, “दोनों पक्षों से जो भी सूचना मिली, हमने सभी में कार्रवाई की. इसके बाद अचानक यह (मारपीट) घटना हो गई. हम इसमें भी उचित कार्रवाई करेंगे.” सपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर पुलिस अधीक्षक ने कहा, “जो वीडियो मैंने देखा है, उसमें विधायक भी दिख रहे हैं. हम जांच करके उन पर भी कार्रवाई करेंगे.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.