नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के अगले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा का करीबी माना जाता है. बता दें कि आनंद शर्मा कांग्रेस के गुट जी-23 का हिस्सा थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीरभद्र सिंह परिवार के प्रतिद्वंद्वी हैं शर्मा
कांग्रेस आलाकमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम लेकर वीरभद्र सिंह परिवार के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले शर्मा को शांत कर दिया है. कांग्रेस आलाकमान के इस कदम से आनंद शर्मा के लिए उनके गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा में निर्वाचित होने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है. 


शर्मा बोले, साधारण परिवार का बेटा
आनंद शर्मा ने ट्वीट किया, हिमाचल प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने पर सुखविंदर सुक्खू को बधाई. कांग्रेस पार्टी के लिए उनकी जीवन भर की प्रतिबद्धता और उनके योगदान को स्वीकार करने के लिए वे काफी सम्मान के पात्र हैं. गौरव की बात है कि साधारण परिवार का बेटा हमारा मुख्यमंत्री होगा, हमारे नेतृत्व, श्रीमती सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को एक उत्साही अभियान का नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद. मेरे नए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को मेरी शुभकामनाएं और समर्थन.


लोकतांत्रिक निर्णय के लिए की तारीफ
शर्मा ने कहा कि वह आभारी हैं कि पार्टी नेतृत्व ने एक लोकतांत्रिक निर्णय लिया और एक ऐसे व्यक्ति को चुना जो रैंकों से उठे. चार बार विधायक रह चुके 58 वर्षीय सुक्खू, जो कांग्रेस की चुनाव समिति के प्रमुख भी हैं, रविवार को शपथ लेने वाले हैं.


गांधी परिवार से निकटता काम आई
सुक्खू, जो गांधी परिवार से निकटता के लिए जाने जाते हैं, को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उनकी नियुक्ति को मंजूरी दिए जाने और एआईसीसी प्रभारी राजीव शुक्ला द्वारा दो दिनों की व्यस्त राजनीति के बाद कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता नामित किया गया.


परिवारवाद की जगह साधारण नेता का चयन
राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि एक साधारण परिवार से आने वाले सुक्खू को सीएम बनाकर कांग्रेस ने परिवारवाद के आरोपों से किनारा करने की कोशिश की है.वहीं वीरभद्र सिंह परिवार के प्रतिद्वंद्वी आनंद शर्मा, जी 23 नेताओं को खुश करने की भी यह एक कोशिश हो सकती है. 

यह भी पढ़िएः Himachal New CM: सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल प्रदेश के नए सीएम, जानिए कौन बनेंगे उपमुख्यमंत्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.