नई दिल्लीः सरकार की तरफ से समय-समय पर छात्र-छात्राओं के हित में कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जाती हैं. इसी दिशा में एक राज्य की सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए मुफ्त नाश्ता योजना शुरू की है. इस योजना को अभी 1545 में स्कूलों में लागू किया गया है और लगभग 1 लाख स्टूडेंट इसका फायदा उठा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तमिलनाडु में सीएम ने शुरू की योजना
दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बुधवार को डिंडीगुल जिले के पलानी में स्कूल के लिए मुफ्त नाश्ता योजना शुरू की. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि यह योजना दो स्कूलों और चार कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए लागू है, जो राज्य के हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एचआर एंड सीई) विभाग के अंतर्गत आते हैं.


योजना में ये स्कूल और कॉलेज होंगे शामिल
बयान के अनुसार, इस योजना में पलानीनदवार मैट्रिकुलेशन स्कूल, अरुलमिगु धनदायुथपानी स्वामी मंदिर प्राथमिक विद्यालय, अरुलमिगु पालनानदवर कला और संस्कृति कॉलेज, अरुलमिगु पालनानदवर पॉलिटेक्निक कॉलेज, अरुलमिगु पलानीनदवर आर्ट्स कॉलेज फॉर वुमेन, अरुलमिगु पलानी धनदयुथपानी स्वामी कला और विज्ञान कॉलेज शामिल होंगे.


कार्यक्रम की लागत एचआर एंड सीई विभाग के बजट से वहन की जाएगी. उद्घाटन समारोह के दौरान मानव संसाधन और सीई मंत्री पी.के. शेखर बाबू और राज्य के खाद्य मंत्री आर. चक्रपाणि उच्च अधिकारियों के साथ उपस्थित थे.


सितंबर में शुरू की गई थी यह योजना
दरअसल, राज्य सरकार ने सितंबर में स्कूली छात्रों के लिए मुफ्त नाश्ता योजना शुरू की थी. अभी यह योजना पन्द्रह सौ से ज्यादा स्कूलों में लागू है. साथ ही इस योजना का लाभ लगभग एक लाख विद्यार्थी उठा हो रहे हैं.


यह भी पढ़िएः उत्तराखंडः धर्मांतरण कानून को सख्त बनाने पर कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला, इतने साल की होगी सजा


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.