Bareilly Blast: यूपी के बरेली में बुधवार को एक फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका हुआ. धमाका करीब 2km तक सुनाई दिया. फैक्ट्री में पटाखा बनाने का काम हो रहा था. इस विस्फोट में आसपास के 8 मकानों को नुकसान हुआ है. जहां 5 घर गिर गए तो 3 में दरारें आ गई हैं. वहीं, धमाके में 3 तीनों की मौत हो गई है. यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है. बताया जा रहा है 6 से ज्यादा लोग इस धमाके में घायल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह धमाका सिरौली थाना क्षेत्र में हुआ, जहां कल्याणपुर गांव में पिछले कई दिनों से रहमान शाह नामक शख्स के घर में पटाखे बनाने का काम चल रहा था. पटाखे व बम बनाने के लिए लोग घर पर ही बनाए गए कार्यस्थल पर आकर काम करते थे. दिवाली नजदीक है तो पटाखों का ऑर्डर तैयार किया जा रहा था. फैक्ट्री वैध थी.


मकान के चीथड़े उड़े
बता दें कि यह धमाका बुधवार शाम करीब तीन बजे हुआ. जिस मकान में यह विस्फोट हुआ, उसके चीथड़े उड़ गए. धमाका इतना बड़ा था कि पूरा गांव हिल गया. देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई. घटना में रहमान शाह के परिवार की तीन महिलाओं की मौत हुई है, जबकि पांच लोगों को मलबे से गंभीर हालत में निकाला गया. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहहा है. अभी और भी लोग मलबे में दबे हो सकते हैं.


वहीं, वैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके की खबर लगते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. अधिकारी व दमकल टीम तुरंत मौके पर पहुंची.


उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धमाके से हुए हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.


ये भी पढे़ं- प्रशांत किशोर ने लॉन्च की जन सुराज पार्टी, बोले- जोर से बोलो 'जय बिहार', अब 'बिहारी' गाली ना लगे


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.