Muzaffarnagar Time Bomb Recovered: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने दो लोगों को उनके पास से टाइम-बम बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक आरोपी की पहचान जावेद के रूप में हुई है जिसके पास से चार टाइम बम बरामद किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों आरोपियों से STF और खुफिया एजेंसियां आगे की पूछताछ कर रही हैं. बमों को निष्क्रिय करने के लिए मेरठ से बम निरोधक दस्ता बुलाया गया. आरोपियों को शहर के खालापार क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से एक का हाथ 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों में भी था. 2013 में भी आरोपियों के पास से बम बरामद हुए थे.


अमिताभ यश ने क्या कहा?
UP ADG लॉ एंड ऑर्डर और STF प्रमुख अमिताभ यश कहते हैं, 'मुजफ्फरनगर में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से चार आईईडी बरामद किए गए. ये सभी रिमोट कंट्रोल या टाइमर के जरिए चालू किए जा सकते थे. जिन लोगों ने ये बम बनाए और गिरफ्तार किए गए हैं, उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान ऐसे ही बम बनाए थे और उन्हें आगे पहुंचाया था. इन दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.'


 



गिरफ्तार जावेद ने क्या बोला?
जिले के गिरफ्तार हुए निवासी जावेद ने बताया कि टाइम बम एक महिला के कहने पर बनाए थे. अब पुलिस उस महिला की तलाश कर रही है और इसी सिलसिले में पूछताछ भी आरोपियों से की जा रही है. बता दें कि उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा में भी हाल ही में माहौल बिगड़े थे. इससे पहले राम मंदिर को लेकर भी कई जगहों पर कुछ घटनाएं सामने आई थीं. अब लोकसभा चुनाव भी नजदीक हैं और ऐसे में यूपी पुलिस की कार्रवाई ने असामाजिक तत्वों के खतरनाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.