भोपाल: पेशाब घटना के पीड़ित युवक के बृहस्पतिवार को पैर धोए गए और उससे माफी मांगी गई. और यह काम किसी और ने नहीं बल्कि एक मिसाल पेश करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया. उन्होंने भोपाल में मुख्यमंत्री आवास पर फर्श पर बैठकर आदिवासी युवक दशमत रावत के पैर धोए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवक को कहा सुदामा
चौहान ने कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं. उन्होंने युवक को ‘सुदामा’ बुलाया और कहा, "दशमत, अब तुम मेरे मित्र हो." 


एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान चौहान ने उसके साथ विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की. यह जानने के लिए कि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उस तक पहुंच रहा है या नहीं. 


युवक के साथ पौधारोपण भी किया
मुख्यमंत्री और आदिवासी युवक ने मिलकर यहां स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण किया. बता दें कि सीधी जिले में आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी शुक्ला के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई भी शुरू की गई है. शर्मनाक घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर के सुरक्षा व्यवस्था में हुआ बड़ा बदलाव, जानें किसे सौंपी गई जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.