Uttarakhand Accident: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राजमार्ग पर शनिवार को एक टेम्पो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए. इस टेम्पो में 26 से ज्यादा लोग सवार थे. यह जानकारी राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने दी. SDRF अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है. मणिकांत मिश्रा ने बताया कि टेम्पो ट्रैवलर शुक्रवार रात करीब 11 बजे दिल्ली से रवाना हुआ था और चोपटा जा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि SDRF और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं. अब तक दो घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है.


 



घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, 'रुद्रप्रयाग सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश पहुंचाया जा रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. हमारी सरकार घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.'


 



उत्तराखंड दुर्घटना पर अमित शाह की प्रतिक्रिया
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. अमित शाह ने X पर लिखा, 'उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुए सड़क हादसे की दुखद खबर मिली. मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं. स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई हैं तथा घायलों को हरसंभव मदद पहुंचाई जा रही है. मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.