नई दिल्ली: Uttarkhand Tunnel: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल में फंसे 40 मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सुरंग में फंसे मजदूरों से संपर्क हो गया है. पाइपलाइन के जरिए उन्हें खाना व ऑक्सीजन भिजवाया जा रहा है. NDRF, SDRF और ITBP के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन कर रहे हैं.  स्थानी प्रशासन भी प्रशासन भी मौके पर मौजूद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाइपलाइन मददगार साबित हुई
अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, वॉकी-टॉकी से सुरंग में फंसे लोगों से संपर्क साधा. फिलहाल सभी श्रमिक सुरक्षित हैं. अंदर फंसे मजदूरों को ने भोजन मांगा, तो उन्हें पाइपलाइन के जरिए खाने के पैकेट भेजे गए. मजदूर 60 मीटर की दूरी पर हैं. टनल में पानी के लिए बिछाई गई पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन और खाने की आपूर्ति की जा रही है. यह पाइपलाइन राहत-बचाव कार्य में काफी मददगार साबित हुई है. इसी पाइपलाइन के जरिए मजदूरों से संपर्क स्थापित किया जा रहा है. 


पीएम ने की सीएम से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे की जानकारी के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की. धामी ने पीएम मोदी को रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़ी जानकारी भी दी. राज्य सरकार को केंद्र सरकार में हर संभव मदद का भरोसा दिया. 


ऐसे हुआ हादसा
गौरतलब है कि सिलक्यारा-डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूटने से करीब 40 मजदूर उसके अंदर ही फंस गए. हादसे के वक्त टनल में करीब 174 मजदूर थे. हादसे के दौरान नाइट शिफ्ट के मजदूर बाहर निकल रहे. जबकि मॉर्निंग शिफ्ट के मजदूर अंदर जा रहे थे.


ये भी पढ़ें- भगवान ने सुनी, इंसान ने नहीं! रातभर पटाखों से गूंजती रही दिल्ली, बैन का आदेश हुआ धुआं-धुआं, जानें AQI


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.