लखनऊः उत्तर प्रदेश के वाराणसी के पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, कमिश्नर सतीश अपने क्षेत्र के पुलिसकर्मियों की हकीकत और रवैये की पड़ताल करने के लिए एक आदमी की तरह सड़क पर निकल पड़े थे. इसके बाद जो मंजर उन्होंने थाने का देखा उसे देखकर वो कई पुलिसकर्मियों पर भड़क पड़े. उन्होंने कहा कि ऐसे गैरजिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर एक्शन लिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हवाई चप्पल में सड़कों पर निकले
दरअसल, कमिश्नर सतीश पुलिसकर्मियों का रियलिटी चेक करने सड़कों पर जब निकले तब उन्हें कोई पहचान नहीं पाया. वो लाल कुर्ता काली जींस और हवाई चप्पल में वाराणसी की सड़कों पर घूमते रहे. हैरान करने वाली बात ये है कि कमिश्नर को उनके ही विभाग के लोग नहीं पहचान पाए. इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने सड़कों पर आम आदमी से भी काफी बातचीत की. इसके बाद वो पुलिस चौकी पर पहुंच गए.


चौकी में मस्त दिखे पुलिसकर्मी
इसके बाद जब पुलिस कमिश्नर वाराणसी कमिश्नरेट की एक चौकी पर पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी उन्हें पहचान नहीं पाए. इस दौरान उन्होंने पूछा की चौकी इंचार्ज कहां है तो किसी के पास कोई जवाब ही नहीं था. चौकी प्रभारी नदारद थे साथ ही तीन सिपाही मोबाइल पर मस्त दिखे. इस दौरान पुलिस कमिश्नर की इस रियल्टी चेक में कई चौराहे पर सिविल पुलिस गायब मिली. 


लिया जाएगा सख्त एक्शन
इस औचक निरीक्षण के बाद पुलिस कमिश्नर सतीश ने कहा कि पीक समय में सिविल पुलिस को ट्रैफिक में योगदान के लिए कहा गया था. लेकिन पुलिस सहायता बूथ पर पुलिसकर्मी नहीं मिले थे. उन्होंने बताया की अगले क्राइम मीटिंग पर पुलिस कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. साथ ही लापरवाह मिले पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की जायेगी. लेकिन जिस तरह से वाराणसी के कमिश्नर ने इस अलग अंदाज में निरीक्षण किया उससे गंगाजल फिल्म के अजय देवगन की याद आ गई. सोशल मीडिया पर उनके इस कदम की तारीफ हो रही है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप