Weather News: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून मंगलवार को राजस्थान और गुजरात के कुछ और हिस्सों तथा पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों से वापस चला गया है. आईएमडी बुलेटिन में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि बुधवार को मानसून अधिक क्षेत्रों से वापस चला जाएगा या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात क्षेत्र, पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय कर्नाटक, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (6.5 सेमी से 20.5 सेमी) हुई; सोमवार को पूर्वी राजस्थान, झारखंड, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, असम और मेघालय, ओडिशा, रायलसीमा, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई.


गुजरात क्षेत्र, पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी राजस्थान, झारखंड, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, असम और मेघालय, ओडिशा, रायलसीमा, केरल और माहे में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हुई (6.5 सेमी से 20.5 सेमी).


निम्न दबाव क्षेत्र के कारण तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा में 26 सितंबर तक, मध्य महाराष्ट्र में 25 और 26 सितंबर को तथा गुजरात में 26 सितंबर को अत्यधिक भारी वर्षा (20 सेमी से अधिक) होने की संभावना है.


आने वाले दिनों में कब होगी बारिश
पूर्वी उत्तर प्रदेश को छोड़कर उत्तर-पश्चिम भारत में छिटपुट से लेकर छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है, जहां अगले 2 दिनों के दौरान छिटपुट से लेकर छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है और सप्ताह के दौरान अगले 5 दिनों के दौरान छिटपुट से लेकर काफी व्यापक हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. 28 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट से लेकर बहुत भारी वर्षा की संभावना है. 26 सितंबर को हिमाचल प्रदेश में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है; 26 और 27 सितंबर को उत्तराखंड; 29 सितंबर तक पूर्वी उत्तर प्रदेश; 28 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.


ये भी पढ़ें- GK Quiz: दुनिया की सबसे लंबी नदी कौन सी है?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.