नई दिल्ली: Weather Update: एक बार फिर दिल्ली NCR से लेकर यूपी-बिहार का मौसम बदल चुका है. एक ओर जहां तेज बारिश ने कहर बरपाया है तो वहीं दूसरी ओर तेज धूप के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है. मौसम के इस रूप को देखकर खुद मौसम विभाग भी हैरत में है. चलिए जानते हैं दिल्ली समेत भारत के अन्य राज्यों में कैसा है मौसम का हाल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में जल्द बदलेगा मौसम 
दिल्ली में बीते कुछ दिनों से तेज धूप निकल रही है. इसके चलते राजधानी वापस गर्मी और उमस से घिरने लगी है. वहीं इससे राजधानी के तापमान में भी इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में आने वाले 3-4 दिनों तक बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, हालांकि 5 अक्टूबर 2024 के बाद से मौसम फिर करवट बदल सकता है. 5 अक्टूबर 2024 के बाद से राजधानी के कुछ इलाकों में बादल छाने और बारिश होने की संभावना है. 


यूपी-बिहार में खूब हो रही बारिश 
पू्र्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. इसके चलते कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है. वहीं तेज बारिश के कारण नदियां भी उफान पर हैं. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर  प्रदेश के कुछ इलाकों में फिर बारिश होगी. वहीं बिहार में भी कई जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है. 


अगले 5 दिन तक इन राज्यों में होगी बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में तेज बारिश की संभावना है. मिजोरम, त्रिपुरा,असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में अगले 5 दिन तक लगातार बारिश होगी. इसको लेकर इन राज्यों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा केरल और तमिलनाडु में भी भारी बारिश की संभावना है.   


ये भी पढ़ें- GK Quiz: भारत की सबसे गहरी नदी कौन सी है?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.