नई दिल्ली:Weather Update 12 October: दिल्ली में शुक्रवार ( 11 अक्टूबर 2024) को तापमान में पहली बार काफी बड़ी गिरावट देखी गई. न सिर्फ न्यूनतम बल्कि अधिकतम तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज हुई है. कई इलाकों में तो तापमान 20 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया. पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं के कारण आने वाले समय में ठंडक और तेजी से बढ़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धीरे-धीरे बढ़ने लगी ठंड 
देश के उत्तरी मैदानों में धीरे-धीरे ठंडक बढ़ने लगी है. टेंपरेचर भी अब सामान्य से कम होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते तक राजधानी में मौसम शुष्क रहने वाला है. पहाड़ों से आने वाली हवाएं तापपान को कुछ हद तक कम कर सकती हैं. शाम और रात में मौसम खुशनुमा रहने वाला है. राजधानी में अगले कुछ दिन तक अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री तक रहने वाला है. वहीं न्यूनतम तापमान 19-20 डिग्री तक रहेगा. 


राजस्थान में छाए रहेंगे बादल
राजस्थान के कई इलाकों में आज ( 12 अक्टूर 2024) को अगले 3-4 दिन तक बारिश रहने की संभावना है. मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण दक्षिण राजस्थान के उदयपुर, जोधपुर और कोटा संभागों के कुछ हिस्सों में आने वाले 3-4 दिन तक बादल छाए रहने वाले हैं. 


इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम? 
 गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और उत्तर प्रदेश में मौसम सामान्य रूप से शुष्क रहनेवाला है. हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी यूपीऔर हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना नहीं है. वहीं राजस्थान और गुजरात के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. गुजरात के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.