नई दिल्ली: Weather Update: चक्रवाती तूफान दाना के प्रभाव के कारण पिछले कुछ दिनों से पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश और तेज तूफान के आसार थे, हालांकि अब तूफान का प्रभाव कम पड़ चुका है और ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम में काफी सुधार आया है. बंगाल के अलावा केरल, झारखंड और ओडिशा समेत जिन भी जगहों पर भारी बारिश हुई थी वहां कि स्थिति में सुधार आ चुका है. चलिए जानते हैं आज का मौसम. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में प्रदूषण से हालात गंभीर 
दिल्ली में इन दिनों आसमान तो साफ है, हालांकि एयर क्वालिटी खराब होने के कारण लोगों को प्रदूषित हवा में सांस लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. राजधानी में दिन के समय धूप निकल रही है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक ( AQI) बेहद खराब स्थिति से खराब श्रेणी में पहुंचा है, हालांकि आनंद विहार, मुंडका, जहांगीरपुरी, वजीरपुर सोनिया विहार और विवेक विहार में AQI बेहद खराब स्थिति में है. 


यूपी-बिहार का मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहने वाला है. हीं अक्टूबर के आगे बढ़ते ही ठंड का असर भी होने लगा है. वहीं पश्चिमी यूपी में मौसम एकदम साफ रहने वाला है. लखनऊ में भी ठंडी हवाओं का असर दिख रहा है. बिहार में चक्रवाती तूफान दाना के कारण कई जगहों पर बारिश देखने को मिली, हालांकि ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहने वाला है. 


राजस्थान में भी ठंड की आहट 
राजस्थान में दिवाली के करीब आते ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है. एक ओर जहां दिन में धूप होने से गर्मी का एहसास होता है तो वहीं रात में हल्की ठंड देखने को मिलती है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में कहीं-कहीं पर बादलों का आना-जाना हो सकता है. कई जिलों में तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच सकता है, जिससे सर्दी का एहसास हो सकता है.  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.