नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR में अक्टूबर के महीने में भीषण गर्मी देखने को मिल रही है. तेज धूप के चलते लोगों को खूब पसीना निकल रहा है. शुक्रवार 4 अक्टूबर 024 को मौसम में काफी उमस देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. वहीं आज अधिकतम तापमान  34-36 डिग्री के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. 8 अक्टूबर 2024 के बाद से मौसम में कुछ खास बदसाव देखने को मिल सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब आएगी ठंड? 
राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में कोई मौसमी सिस्टम नहीं है. इसके चलते मौसम बेहद गर्म है. वहीं राजधानी में अधिकतम तापमान भी सामान्य से ज्यादा है. वहीं इस बार भी अक्टूबर ते तीसरे हफ्ते से हल्की ठंडक का एहसास होने लगेगा. आज राजधानी में हल्की हवा चलने के साथ ही रात में हल्की ठंडक महसूस हो सकती है. 


उत्तर भारत में धूप 
उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से अब मॉनसून जा चुका है. इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा से भी मॉनसून ने विदाई ले ली है. इन राज्यों में भी शनिवार को तेज गर्मी के साथ ही धूप देखने को मिल सकती है. अक्टबूर के महीने में इस तरह की गर्मी होने से लोग काफी परेशान है. यहां तक की कई जगहों पर तो AC चलाने की नौबत आ गई है. 


बंगाल में भारी बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है. वहीं कई क्षेत्रों में तो भारी वर्षा हो सकती है. शुक्रवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने से साउथ बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि भारी बारिश के कारण कलिंपोंग और दार्जिलिंग में भारी बारिश के कारण लैंड स्लाइड का खतरा हो सकता है.  


यह भी पढ़िएः Delhi News: अवैध संबंधों के कारण मारे गए डॉक्टर जावेद, नर्स के पति ने बेटी के आशिक से कराई हत्या, जानें- कैसे की प्लानिंग 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.