नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के ओंडा में रविवार सुबह एक मालगाड़ी दूसरी खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. हालांकि हादसे से एसईआर के आद्रा मंडल में रेल सेवाएं प्रभावित हुईं. तड़के करीब चार बजे हुई टक्कर के कारण आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मरम्मत का काम करने के बाद सेवाएं बहाल
अधिकारी ने बताया कि मरम्मत का काम करने के बाद इस मार्ग पर सुबह साढ़े आठ बजे सेवाएं बहाल हो पाईं. उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के चालक ने संभवत: सिग्नल की अनदेखी की. इससे ट्रेन ‘लूप लाइन’ पर चली गई और वहां खड़ी एक अन्य मालगाड़ी से टकरा गई.


 



दोनों मालगाड़ियां खाली होने की जानकारी
मीडिया रिपोर्ट्स में रेलवे अधिकारियों के हवाले से दावा किया गया है कि दोनों मालगाड़ियां खाली थी. हालांकि, हादसे की वजह क्या रही और दोनों ट्रेनें कैसे टकरा गईं, इसे लेकर अभी स्पष्टता नहीं है. हादसे के चलते आद्रा मंडल में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं. 


रिपोर्ट्स के अनुसार, आद्रा रेलवे डिवीजन पश्चिम बंगाल के चार जिलों में सेवाएं देता है. इनमें पश्चिम मिदनापुर, बांकुरा, पुरुलिया, बर्दवान आते हैं. साथ ही झारखंड के तीन जिले धनबाद, बोकारो और सिंहभू दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत आते हैं. 


खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ा इंजन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओंदा स्टेशन के पास दूसरी चलती मालगाड़ी ने खड़ी मालगाड़ी पर जबरदस्त टक्कर मारी. इसके चलते चलती मालगाड़ी का इंजन खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया. रिपोर्ट्स में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि रूट पर 11 ट्रेनें रद्द की गई हैं. 


यह भी पढ़िएः पंजाब: 2024 के चुनाव में कैसी रहेगी आप-कांग्रेस की हालत, ऑर्डिनेंस के मुद्दे पर बढ़ेगी दरार?


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.