चंडीगढ़. इस बार के लोकसभा चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पंजाब में एक भी सीट जीत पाने में नाकामयाब रही है. लेकिन इस चुनाव में बीजेपी के लिए एक सुखद पहलू भी सामने आया है. ऐसा दावा राज्य बीजेपी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया है. उन्होंने कहा है कि पंजाब में उनकी पार्टी का समर्थन बढ़ रहा है. लोकसभा चुनाव में पार्टी का वोट 6.5 प्रतिशत से बढ़कर 18.5 प्रतिशत हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जाखड़ ने दावा किया कि उल्लेखनीय रूप से बढ़े हुए वोट प्रतिशत से स्पष्ट है कि पार्टी ने चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया है. अगले विधानसभा चुनावों में राज्य की सेवा करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है. हमने लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन यह प्रदर्शन काफी नहीं है, हमें 2027 में राज्य की सेवा करने के लिए और अधिक सफल होने की जरूरत है.


'पारंपरिक सीटों पर हार की नहीं थी उम्मीद'
हालांकि जाखड़ ने यह स्वीकार किया है कि गुरदासपुर, अमृतसर और होशियारपुर की पारंपरिक सीटों के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे. उन्होंने कहा-पिछले चुनाव में मिले 6.5 प्रतिशत वोट के मुकाबले इस चुनाव में हमारी पार्टी को 18.5 प्रतिशत वोट मिला है. यह हमारे बेहतर प्रदर्शन का प्रमाण है. सभी समुदायों के लोगों ने बीजेपी को वोट दिया है. हमने उन मंडलों (निर्वाचन क्षेत्रों) की पहचान की है, जिनमें हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसके लिए पार्टी मंडल और बूथ प्रधानों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित करेगी.


मंत्री रवनीत बिट्टू भी रहे मौजूद
बता दें कि इस दौरान रेल और खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू भी मौजूद रहे. जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया कि बिट्टू केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी गई. जाखड़ ने कहा-रवनीत बिट्टू का मंत्रिमंडल में शामिल होना प्रधानमंत्री के पंजाब पर विशेष ध्यान को दर्शाता है. पंजाब में भाजपा में लोगों के विश्वास ने पार्टी को और अधिक जिम्मेदारी दी है. हालांकि वर्तमान में विधानसभा में बीजेपी के दो विधायक हैं, लेकिन वह आप और कांग्रेस के बीच "अवैध सांठगांठ" को उजागर करने के लिए वे सच्चे विपक्ष की भूमिका निभाएंगे.


ये भी पढ़ेंः RSS नेता इंद्रेश कुमार के फिर बदले सुर, कहा- राम का विरोध करने वाले सत्ता से बाहर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.