नई दिल्लीः राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान लंबे सस्पेंस के बाद हो गया है. सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया है. प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा हाईकमान द्वारा तय किए गए नाम का ऐलान किया गया और उस नाम पर सभी की सहमति बन गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव वसुंधरा राजे ने ही रखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं भजन लाल शर्मा
भजनलाल शर्मा RSS यानी संघ पृष्ठभूमि से आते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो वह भरतपुर के रहने वाले हैं. फिलहाल वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी थे. भजन लाल शर्मा संगठन में काम करने वाले शख्स के रूप में पहचान रखते हैं और ब्राह्मण समुदाय से आते हैं. लंबे समय से ये अटकलें थी कि नए सीएम को ब्राह्मण जाति से ही रखा जा सकता है. 


संगनेर से भजन लाल शर्मा को बीजेपी ने टिकट दिया था और भजन लाल ने पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से उन्हें हराया है. इसी के साथ दीया कुमार और प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.