नई दिल्ली: Sukhdev Singh Gogamedi: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसके बाद पूरे राजपूत समाज में आक्रोश देखने को मिल रहा है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजस्थान में राजपूत राजनीति के बड़े चेहरा रहे हैं. लोकेंद्र सिंह कालवी के निधन के बाद सुखदेव सिंह को सबसे अग्रेसिव राजपूत नेता के तौर पर देखा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसने दी जान से मारने की धमकी
राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को लॉरेंस बिश्नोई की गैंग से धमकी मिली थी. लॉरेंस गैंग के सक्रिय सदस्य संपत नेहरा ने सुखदेव को जान से मारने की धमकी दी थी. इस पर गोगामेड़ी ने जयपुर पुलिस को एक ज्ञापन भी दिया था. हालांकि, अभी तक लॉरेंस गैंग के किसी भी मेंबर ने गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है. 


कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी 
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को साल 2012 में लोकेंद्र सिंह कालवी ने करणी सेना का प्रदेशाध्यक्ष बनाया था. गोगामेड़ी दो बार BSP से चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि, कालवी से विवाद के बाद गोगामेड़ी ने राष्ट्रीय श्री राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. साल 2018 में सुखदेव भादरा से भारतीय जनता पार्टी से टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला.


भंसाली को जड़ा था थप्पड़
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी देश में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने पद्मावती की शूटिंग के दौरान प्रसिद्ध निर्देशक संजय लीला भंसाली को थप्पड़ जड़ दिया था. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म का खूब विरोध किया था. अंततः निर्माताओं ने फिल्म का नाम बदलकर 'पद्मावत' किया. बीते कई दिनों से उनकी लॉरेंस गैंग के साथ झड़प की खबरें आ रही थी.


ये भी पढ़ें- किसान सुभाष यादव का लड़का कैसे बना 'बाबा बालकनाथ', जानें पूरी कहानी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.