अलवर: राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी में एक महिला के साथ दरिंदगी की घटना सुनकर इंसानियत भी शरमा जाएगी. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. हालांकि तीन तलाक को देश की संसद ने कानूनी अपराध बताया है, लेकिन अब भी देश के कई हिस्सों में अब भी यह धड़ल्ले से जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ससुर ने रिश्तों को किया शर्मसार
जहां एक तरफ महिला के पति ने कानून के खिलाफ जाकर महिला को तलाक दिया. फिर उसके पिता समान ससुर ने मौके का फायदा उठाते हुए अपने एक साथी को बुलाया और महिला से गैंगरेप कर डाला. यही नहीं महिला को जान से मारने की भी धमकी दी गई. 



पुलिस ने दर्ज किया मामला
यह मामला अलवर जिले के भिवाडी के महिला थाने में दर्ज किया गया है. पीड़ित महिला ने बताया कि सुबह उसके पति ने तीन तलाक दिया और रात को उसके साथ ससुर सहित दो लोगो ने देशी कट्टे की नोक पर दुष्कर्म किया और उसे जान से मारने की धमकी दी गई. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करा कर उसका बयान कोर्ट में दर्ज करवाया है. 



मात्र 25 साल की है पीड़िता
पीड़ित महिला की उम्र 25 साल है. उसकी शादी साल 2015 में भिवाड़ी के गांव में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी. उसके पिता ने अपनी क्षमता के हिसाब से दहेज भी दिया था. लेकिन उसके पति, देवर और ससुर उससे हमेशा और दहेज की मांग करते हुए मार पीट करते थे. इस बीच उसने एक बेटी को भी जन्म दिया. 



बढ़ गई थी प्रताड़ना
दहेज की मांग को लेकर 20 से 23 नवंबर के बीच आरोपियों ने पीड़िता से मारपीट की उसको कमरे में बंधक बनाकर प्रताडि़त किया. इसके बाद 22 नवंबर की सुबह उसका पति कमरे में आया और तीन बार बोलकर तलाक (तलाक-उल-बिद्दत) दे कर कमरे से बाहर चला गया. 
उसी रात करीब 11-12 बजे ससुर ओर उंसके एक अन्य साथी ने एकसाथ कमरे में घुस कर उंसके कनपटी पर देशी कट्टा लगा दिया. जिसके बाद पिता समान उसके ससुर ने पीड़िता से कहा कि तुझे मेरे बेटे ने तलाक दे दिया है, इसलिए अब तू मेरी पुत्रवधू नहीं है.  ससुर के साथ आए व्यक्ति ने उसकी कनपटी पर देसी कट्टा लगा दिया था.  इसके बाद दोनों ने जबरन दुष्कर्म किया और कहा कि किसी को बताया तो जिंदा नहीं रहेगी. 



पीड़िता के मायके वालों को भी पीटा
पीड़िता अगली सुबह वह मौका पाकर कमरे से बाहर आ गई और पिता को फोन कर आपबीती बताई. इसके बाद पिता की मदद से पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. उसके पिता जब अपने भतीजे के साथ बेटी को लेकर वापिस उसके ससुराल आए तो तीनों के साथ मारपीट की गई.  बाद में पुलिस उन्हें छुड़ा कर ले गई थी. 



कार्रवाई में जुटी है पुलिस
भिवाडी के डीएसपी हरिराम कुमावत ने बताया कि विवाहिता ने तलाक के बाद ससुर ओर जेठ द्वारा दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है. जिसके बाद से आरोपियों की तलाश जारी है. महिला थाना पुलिस ने धारा 498ए, 323, 376 डी सहित 3, 4 मुस्लिम महिला(विवाह अधिकार संरक्षण) एक्ट- 2019 में मामला दर्ज कर लिया है. तीन तलाक को लेकर बने नए मुस्लिम महिला विवाह कानून में दर्ज किया गया यह जिले का पहला मामला है.