कोहिमा: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर क्रुरता से भरी एक तस्वीर काफी वायरल हो रही थी जिसमें कु्त्तो को बोरो में बंधा हुआ देखा जा रहा था. एक यूजर ने ट्विटर पर यह फोटो शेयर कर लिखा था कि इन कुत्तों की मांस के लिए इनका तस्करी किया जा रहा है और इसे पश्चिम बंगाल से नागालैंड ले जाया जा रहा है. इस दयनीय तस्वीर को देखने के बाद से लगातार लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसे देखते हुए नागालैंड में कु्त्तों के मांस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री एन क्रोनू ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर के दी है. जिसमें बताया गया है कि कुत्तों के वाणिज्यिक आयात और व्यापार और इसके साथ ही कुत्ते के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है. यह फैसला राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया. यह रोक कुत्ते के पके हुए और कच्चे दोनों तरह के मांस पर लगाई गई है. 



यह रोक पशु क्रूरता निवारण अधिनियम (Animal Cruelty Prevention Act) 1960 के तहत लगाई गई है.


दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनेगा जयपुर में.


इसके साथ थही सरकार ने तत्काल प्रभाव से राज्य में सूअरों के वाणिज्यिक आयात और व्यापार पर भी रोक लगा दी है. क्रोनू ने यह भी बताया कि राज्य में स्वाइन फ्लू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह फैसला लिया गया है और इसे भी मंत्रिमंडल की मंजूरी दे दी गई है.