मुंबई.  ये दो महीने में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि महाराष्ट्र की राजधानी अग्निकांड को लेकर सुर्ख़ियों में आई है. इसके पहले दिसंबर में मुंबई के ही विले पार्ले इलाके में एक रिहायशी बिल्डिंग आग की चपेट में आई थी अब मालाबार हिल्स की इस बिल्डिंग में लगी आग सुरक्षा इंतज़ामों की कलई खोल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हैंगिंग गार्डन के पास वाली बिल्डिंग में लगी है आग


मुंबई के मालाबार हिल्स स्थित हैंगिंग गार्डन के पास वाली ये बिल्डिंग है जहां भीषण आग लगने की खबर आई है. ज्यों ही मुंबई दमकल विभाग को आग की सूचना मिली, विभाग हरकत में आया और तुरंत ही एक दर्जन गाड़ियां घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गईं.


किसी के हताहत होने की खबर नहीं 


सौभाग्य से अभी तक इस बिल्डिंग से कोई बुरा समाचार नहीं आया है. आग तो ज़ोरदार लगी है और दमकल विभाग की बारह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुँच कर आग बुझाने की मशक्क्त में जुट गई हैं लेकिन खुशकिस्मती से कोई भी व्यक्ति इस अग्निकांड में घायल नहीं हुआ है. 


तीन लोगों को निकाला गया है


मुंबई दमकल विभाग से इस बारे में जानकारी हासिल की गई तो वहां के अधिकारियों ने सकारात्मक सूचना ही दी है. विभाग के अनुसार स्थिति पर नियंत्रण का प्रयास चल रहा है और इस दौरान दमकल कर्मचारियों ने तीन लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित निकालने में सफलता पाई है. दमकल विभाग का राहत तथा बचाव का काम लगातार चल रहा है. 


डेढ़ महीने पहले विले पार्ले में लगी थी आग


इस अग्निकांड से लगभग डेढ़ माह पूर्व 22 दिसंबर को विले पार्ले वेस्ट इलाके की एक रिहायशी इमारत भी आग की चपेट में आई थी. लेकिन किसी तरह का कोई अप्रिय समाचार सामने नहीं आया था. मुंबई की इमारतों में अग्नि-सुरक्षा के इंतज़ामात एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गए हैं.


ये भी पढ़ें. राहुल के कांग्रेसी संस्कार: फिर पीएम मोदी पर अभद्र टिप्पणी की