सच्ची घटनाओं पर आधारित इन फिल्मों ने दर्शकों को दी प्रेरणा, क्या आपने देखी?

Real life based movie: अगर आपको सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में देखना पसंद है तो आज हम आपके लिए रियल लाइफ बेस्ट टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपकी अंतरआत्मा को झंझोर कर रख देगी.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sat, 13 Jul 2024-5:31 pm,
1/6

गंगूबाई काठियावाड़ी (2022)

आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' गंगूबाई हरजीवनदास की सच्ची कहानी पर आधारित एक हिंदी फिल्म है. उनका जन्म काठियावाड़ी, गुजरात में हुआ था. एस हुसैन जैदी की किताब, "माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई" के अनुसार, उन्हें कम उम्र में देह व्यापार के लिए मजबूर किया गया था. 

2/6

हसीना पार्कर (2017)

हसीना पार्कर की कहानी भी असल जीवन पर आधारित है. कहा जाता है कि यह फिल्म दाऊद इब्राहिम की छोटी बहन हसीना पारकर के जीवन पर आधारित है, जिसे श्रद्धा कपूर ने निभाया है. 

3/6

केदारनाथ (2018)

केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान ने साथ काम किया है. फिल्म की कहानी भी सच्ची घटनाओं पर आधारित है. फिल्म में साल 2013 में अचानक आई बाढ़ को दिखाया गया था. है. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की इंडिया डिजास्टर रिपोर्ट 2013 के अनुसार, बाढ़ में 169 लोग मारे गए और 4021 लोग लापता हो गए.

4/6

गोल्ड

‘गोल्ड: द ड्रीम दैट यूनाइटेड अवर नेशन’ भारत की एक ऐतिहासिक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है. इसमें अक्षय कुमार तपन दास के रूप में हैं, जिसने 1948 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक (Summer Olympics) में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता था. 

5/6

सुपर 30

सुपर 30 भारत में 2019 में रिलीज हुई हिंदी भाषा की बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है. यह गणित के शिक्षक और शिक्षक आनंद कुमार (ऋतिक रोशन) के जीवन और इसी नाम के उनके शैक्षिक कार्यक्रम पर आधारित है. 

6/6

राजी (2018)

राजी भारत की एक हिंदी भाषा की स्पाई थ्रिलर फिल्म है. राजी फिल्म आलिया भट्ट द्वारा निभाई गई सहमत की कहानी को दर्शाती है, जो एक भारतीय जासूस है, जिसने एक पाकिस्तानी अधिकारी से शादी की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 2008 में प्रकाशित हरिंदर सिक्का के उपन्यास "कॉलिंग सहमत" पर आधारित है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link