सर्दियों के मौसम में करें इन 5 फलों का सेवन, मौसमी बीमारियां छू नहीं पाएंगी आपको

सर्दियों के मौसम में आप कुछ खास फलों के सेवन से अपनी इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं. ये फल आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट कर मौसमी बीमारियों से आपका बचाव करते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 24 Nov 2023-11:30 am,
1/5

इन सर्दियों के मौसम में आप रोजाना फाइबर से भरपूर सेब का सेवन शुरू कर दें. इसके नियमित सेवन से आपको ठंड कम लगती है. साथ ही आपकी सेहत में भी सुधार आता है.

2/5

कीवी का सेवन सर्दियों के मौसम में बेहद ही फायदेमंद माना जाता है. कीवी विटामिन सी और ई से भरपूर होता है जो आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के साथ साथ मौसमी बीमारियों का खतरा भी दूर करता है.

 

3/5

इन सर्दियों के मौसम में आप बेरीज का सेवन जरूर करें. ये आपके पाचन को दुरुस्त करने में मददगार होता है. साथ ही ये आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने का भी काम करता है. आप इसे सलाद के रूप में भी खा सकते हैं.

4/5

ठंड के मौसम में संतरों का सेवन काफी लाभदायक होता है. इससे आपको मौसमी बीमारियां जैसे की सर्दी खांसी आदि से बचाव मिलता है. ये आपके पाचन तंत्र को भी बेहतर बनाने में असरदार होता है.

 

5/5

अंगूर का सेवन सर्दियों के मौसम में बेहद लाभदायक होता है. ये एंटीऑक्सीडेंट्स और पोटेशियम से भरपूर होते हैं. इसके नियमित सेवन से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link