Foods avoid with Beer: इस चखने के साथ बियर पीना है जानलेवा! पड़ सकते हैं बीमार

दिनभर की थकान उतारने के लिए अक्सर लोग बियर या शराब के एक या दो पैग का सेवन करते है. आपने अक्सर शराब या बियर का सेवन करने के दौरान लोगों को चटपटी या नमकीन चीजें खाते जरूर देखा होगा.

अंश राज Mon, 12 Aug 2024-2:15 pm,
1/7

Beer Health disadvantages: दिनभर की थकान उतारने के लिए अक्सर लोग बियर या शराब के एक या दो पैग का सेवन करते है. आपने अक्सर शराब या बियर का सेवन करने के दौरान लोगों को चटपटी या नमकीन चीजें खाते जरूर देखा होगा. 

2/7

शराब पीने के शौक़ीन

शराब पीने के शौक़ीन इसे चखना भी कहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शराब पीने के साथ कुछ ऐसी चीजें भी हैं, जिनके सेवन करने से आप बीमार पड़ सकते हैं और ये फ़ूड आपको तुरंत अस्पताल भिजवा सकते हैं. 

 

3/7

मसालेदार चीजों का सेवन

शराब के साथ मसालेदार चीजों का सेवन करने से आपको स्वाद तो जरूर आ सकता है, लेकिन यह आपके लिए बहुत ही हानिकारक साबित हो सकते हैं.   बियर के साथ चखने के रूप में कुछ ऐसी चीज़े भी है ,जिनकों खाने से आपकी तबियात पर बुरा असर पड़ सकता है और यह आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है. 

4/7

बियर के बिना अधूरी होती है पार्टी

बियर के बिना अधूरी होती है पार्टी  आज के दौर में बियर पीना मॉर्डन लाइफस्टाइल का एक अहम हिस्सा बन गया है. बियर में ऐल्कोहॉल से कम नशा होता है और चिल्ड बियर गर्मी से राहत देती है.एक्सपर्ट्स की जानकारी के मुताबिक एल्कोहल के साथ फ्रेंच फ्राइज जैसी चीजों का सेवन न करें. नमकीन स्नैक्स में अधिक मात्रा में सोडियम होता है, जो शराब पीते समय आपके पाचन तंत्र के लिए खराब होता है.

 

5/7

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

एक्सपर्ट की जानकारी के मुताबिक शराब पीने के दौरान आप ब्रेड का सेवन करने से बचें. ब्रेड में भारी मात्रा में यीस्ट पाया जाता है. आपका पेट भारी मात्रा में यीस्ट को पचा नहीं पाता है. इसके बाद आपको कैंडिडा बढ़ने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

6/7

न खाएं मसालेदार चीज

बियर या शराब पीने के साथ आपको मसालेदार चीजें खाने से बचें. एक्सपर्ट की जानकारी के मुताबिक शराब, बियर के साथ मसालेदार चीज खाने से आपको पेट से संबंधित तमाम समस्या होने का खतरा 68% तक बढ़ जाता है. इससे आपक पेट में रिफ्लक्स और सूजन भी पैदा हो सकती है.

 

7/7

डिस्क्लेमर

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeBharat इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link