हिंदू दूल्हे से शादी के बाद इन मुस्लिम हिरोइनों ने बदला धर्म

आज हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शादी के बाद अपना धर्म परिवर्तन कर दूसरे धर्म को अपना लिया.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 31 Jan 2020-2:49 pm,
1/16

सलमान खान की छोटी बहन अलवीरा खान ने 1996 में अतुल अग्निहोत्री से शादी की. दोनों के बीच प्यार सलमान खान की फिल्म जागृति के सेट पर हुआ. 

2/16

अतुल और अलवीरा के दो बच्चे एलिजा और अयान है.

 

3/16

पटौदी परिवार की बेटी और सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने साल 2015 में बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू से शादी की. कुणाल खेमू एक कश्मीरी पंडित परिवार से संबंध रखते हैं, दोनों ने  2015 में लव मैरिज की.  दोनों की पहली मुलाकात साल 2009 में फिल्म के सेट पर हुई पहली मुलाकात में दोनों के बीच खास दोस्ती नहीं हुई लेकिन दूसरी मुलाकात में दोनों दोस्त बन गए. 

4/16

कहा जाता है कि सोहा के तरफ से पहले शुरुआत की गई थी. कुछ समय डेट करने के बाद सोहा ने अपनी मां शर्मिला से अपने प्यार की बात शेयर की और उन्होंने दोनों के प्यार को स्वीकृति दे दी. कुणाल और सोहा की एक बेटी भी है जिसका नाम इनाया है. 

 

5/16

अदाकारा नरगिस और सुनील दत्त की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. फिल्म मदर इंडिया के सेट पर दोनों की तीसरी मुलाकात हुई थी इस फिल्म में सुनील दत्त नरगिस के बेटे के किरदार में थे. शूटिंग के दौरान इतनी बड़ी अदाकारा को अपने साथ देख कर सुनील बार-बार नर्वस हो जाते थे. लेकिन नरगिस ने इस दौरान उनकी काफी मदद की जिससे वो सहज होकर एक्टिंग कर सके. लेकिन इसी बीच एक ऐसी घटना घटीं जिसने दोनों के दिल में प्यार जगा दिया, यह घटना गुजरात के बिलिमोर गांव में घटी. 

6/16

शूटिंग के दौरान वहां एक सीन को फिल्माए जाने के लिए चारों ओर पुआल बिछाए गए थे. सीन को फिल्माने के लिए पुआलों में आग लगाई गई थी और देखते-देखते आग चारों ओर फैल गयी. नरगिस सीन करने के दौरान आग में फंस गईं. सुनील दत्त अपनी जान पर खेलकर नरगिस को बचाने के लिए आग में कूद पड़े. उन्होंने नरगिस को बचा लिया लेकिन खुद काफी बुरी तरह जल गए. सुनील दत्त इतना जल गए थे कि बार-बार बेहोश हो रहे थे. जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ समय बाद सुनील दत्त ने नरगिस को प्रपोज किया और नरगिस ने प्रपोजल स्वीकार कर लिया और दोनों ने शादी कर ली. नरगिस और सुनील दत्त के तीन बच्चे हैं जिनमें से एक संजय दत्त हैं.

7/16

मनोज और नेहा की मुलाकात फिल्म 'करीब' के सेट पर 1998 में हुई. नेहा का असली नाम शबाना रजा है. मनोज और नेहा ने 7 साल तक डेट किया. 

8/16

दोनों फिलहाल खुशी जीवन साथ जी रहे हैं और दोनों की एक बेटी भी है.

9/16

सुनील शेट्टी की लव स्टोरी बिलकुल फिल्म की तरह है. सुनील शेट्टी अपनी पत्नी माना कादरी से एक पेस्ट्री शॉप पर मिले. पहली नजर में सुनील ने माना को अपना दिल दे दिया पर उस समय फोन और सोशल मीडिया का ज्यादा दौर था नहीं तो माना से बात करने के लिए सुनील शेट्टी ने पहले माना की बहन से दोस्ती की फिर माना को अपना दोस्त बनाया.

10/16

मौका पा कर सुनील ने माना को प्रपोज कर लिया दोनों ने लगभग 9 साल तक डेट किया और 1991 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे आथिया और अहान हैं.

11/16

स्टार प्लस का शो सीरियल 'कहीं तो होगा' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली खूबसूरत अदाकारा आमना शरीफ टीवी का जाना माना चेहरा हैं. आमना न् बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया लेकिन उनका फिल्मी करियर सफल नहीं हो सका.

 

12/16

आमना शरीफ ने साल 2013 में अमित कपूर से लव मैरिज कर ली और शादी के बाद आमना शरीफ भी हिंदू धर्म अपना चुकी हैं. दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम है आर्यन कपूर.

13/16

हिना खान और रॉकी जायसवाल का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है, हिना अकसर ब्वॉयफ्रेंड रॉकी जयसवाल के साथ अपने सोशल अकाउंट पर तस्वीरें साझा करती रहती हैं. दोनों की पहली मुलाकात हिना के अभिनय करियर के पहले शो 'यह रिश्ता क्या कहलाता है' के सेट पर हुई. 

14/16

रॉकी उस शो को प्रोड्यूस कर रहे थे, रॉकी को हिना से पहले प्यार हुआ और काफी टाइम बाद हिना ने भी बिग बॉस शो के दौरान दोनों के रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया.

15/16

सीरियल 'छोटी बहू' से अभिनय की दुनिया में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रुबीना दिलैक टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी स्टार हैं. रुबीना ने साल 2018 में अभिनव शुक्ला के साथ परिणय सूत्र में बंधी दोनों ने शादी से पहले लंबे समय तक डेट किया.

16/16

रूबीना दिलाक रुबीना अब हिन्दू धर्म को अपना चुकी हैं और हर त्यौहार को मनाती हुई दिखती हैं, रुबीना ने इस बार अपना पहला करवा चौथ भी मनाया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link