Chandra Grahan 2024: इन राशियों के लिए काल बन सकता है चंद्र ग्रहण, इन्हें सावधान रहने की जरूरत!

Chandra Grahan 2024: 18 सितंबर, 2024 को आंशिक चंद्र ग्रहण लगना है. यह साल का अंतिम चंद्र ग्रहण होगा. इस दिन विशेषकर कुछ राशियों पर नेगेटिव प्रभाव पड़ सकता है. आइए, विस्तार से जानते हैं,

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 12 Sep 2024-7:18 am,
1/5

चंद्र ग्रहण

इस साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण (Lunar eclipse) 18 सितंबर 2024 को लगने जा रहा है. इस दिन भाद्रपद पूर्णिमा (Bhadrapada purnima) है. हालांकि, यह आंशिक चंद्र ग्रहण है, क्योंकि इसमें चंद्रमा की सतह का बेहद छोटा हिस्सा पृथ्वी की छाया से ढक जाएगा. इसे अम्ब्रा भी कहा जाता है.

2/5

इन राशियों को प्रभावित करेगा ग्रहण

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रहण शुभ नहीं माना जाता. कई राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ता  है. इस साल भी कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ सकता है. आइए, जानते हैं कि ये कौनसी राशियां हैं.

 

3/5

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के परिवार में कलह हो सकती है. इन्हें अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है, दूसरों के साथ विवाद में न पड़ें. राहु के कारण इनका मन भट सकता है. मानसिक तनाव से भी जूझना पड़ सकता है. अपनी योजनाएं का दूसरों के सामने खुलासा न करें

 

4/5

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत अभी न करें. वर्कप्लेस पर काम का बोझ बढ़ेगा, किसी सहयोगी से विवाद भी हो सकता है. बिजनेस में किसी पर अंधविश्वास न करें. पार्टनरशिप काम कर रहे हैं तो संभलकर रहने की आवश्यकता है.

 

5/5

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए साल का दूसरा चंद्र ग्रहण अशुभ साबित हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बिलकुल भी न बरतें. जरा सी चूक भी आपको भारी पड़ सकती है. फिलहाल लंबी यात्रा पर न जाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link