गॉडमैन नहीं, बैडमैन कहिए... ये हैं देश के 5 बदनाम बाबा, जिनके काले कारनामे चौंका देंगे!

Controversial Baba of India: भारत में ऐसे कई बाबा हैं जिनके कारनामे सुनकर लोग चौंक सकते हैं. ये दूसरों के सामने भले खुद को गॉडमैन बताएं, लेकिन असल में ये बैडमैन हैं. इनमें से कुछ तो ऐसे हैं, जो हवालात के अंदर हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 03 Jul 2024-1:47 pm,
1/5

Ram Rahim

राम रहीम रेप का दोषी है. कोर्ट ने राम रहीम को सजा सुनाई है. वह डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख था. उस पर रेप के अलावा, हत्या और भक्तों को नपुंसक बनाने का भी आरोप है. राम रहीम खुद ही अपनी फिल्में भी बना चुका है, जिनमें वह खुद को भगवान की तरह दर्शाता था. लेकिन उसका कच्चा-चिट्ठा खुलने के बाद सब दंग रह गए थे. 

 

2/5

rampal

संत रामपाल उत्तर भारत में एक जाना-पहचाना नाम है. वह पहले हरियाणा के सिंचाई विभाग विभाग में इंजीनियर था. फिर आध्यात्म की आड़ में उसने अपने गैर-कानूनी धंधे शुरू कर दिए थे. उस पर अवैध गर्भपात सेंटर खोलने, हत्या करने, हथियार रखने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप लगे. 2014 में वह गिरफ्तार हुआ था.

 

3/5

nityanand

नित्यानंद दक्षिण भारत में सक्रिय था. वह अपने शिष्यों को आत्मा से परमात्मा के मिलन का रास्ता बताता था. नित्यानंद के खिलाफ एक शिष्या ने दुष्कर्म का आरोप लगाया. साथ ही ये भी दावा किया कि नित्यानंद ने उसे जान से मारने की धमकी दी. नित्यानंद के आश्रम में हुई छापेमारी में कंडोम और ड्रग्स की बरामदगी हुई थी.

 

4/5

Daati Maharaj

दाती महाराज का असली नाम मदन लाल है. वह दिल्ली के छतरपुर के शनिधाम मंदिर का संस्थापक है. उसके और उसके दो शिष्यों के खिलाफ एक लड़की ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था. लड़की का कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया. पुलिस की जांच में दाती महाराज के दो आश्रमों में कई गड़बड़ियां मिलीं.

 

5/5

Asaram

शायद ही कोई ऐसा हो जो आसाराम के कारनामों से वाकिफ नहीं है. एक समय था जब आसाराम के दरबार में भक्तों की भीड़ हुआ करती थी. लेकिन अब ये जेल में बंद है. आसाराम पर आश्रम में महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं. इसके अलावा आसाराम पर हत्या और जमीन हड़पने के भी आरोप हैं. फिलहाल आसाराम जेल में है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link