बालों को मुलायम और सिल्की बनाएंगे फ्लैक्स सीड्स, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

रुखे, बेजान और फ्रिजी बालों के लिए फैल्कस सीड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. अलसी के बीज नेचुरल कंडीशनर की तरह काम करता है. आइए जानते हैं बालों में फैल्कस सीडिस का उपयोग कैसे करें.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 05 Jul 2024-2:59 pm,
1/5

flax seeds benefits

अलसी के बीज  अलसी के बीच में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं जो कि बालों के रूखेपन को दूर करने में मददगार है. बालों को मुलायम बनाने के लिए अलसी के बीजों को इस्तेमाल कर सकते हैं.  आज हम इस लेख में आपको अलसी के बीज के इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में बताएंगे. 

 

2/5

flax seed benefits for hair

कैसे बनाएं असली का जेल  अलसी का जेल बनाने के लिए 1 या फिर 2 चम्मच बीजों को पानी में डालकर उबाल लें. जब पानी गाढ़ा हो जाए तो गैस बंद कर दें. लीजिए आपका जेल बनकर तैयार है. 

3/5

flax seed gel use as conditioner

फ्लैक्स सीड्स  अब किसी इस मिश्रण को किसी डिब्बे या शीशी में छानकर रख लें. अब इस जेल को आप बालों में कंडीशनर की तरह लगा सकती हैं. शैंपू करने के बाद बालों में यह जेल लगाएं. 10 मिनट बाद पानी से बाल धो लें. आपके बाल सिल्की और शाइनी हो जाएंगे. 

 

4/5

flax seeds benefita fo skin

त्वचा  इस जेल को आप न केवल बालों बल्कि स्किन पर भी लगा सकते हैं. जेल को त्वचा पर लगाने से स्किन चमकदार और ग्लोइंग नजर आती हैं. जेल लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. अब चेहरे पर जेल लगाएं. 10 मिनट बाद चेहरा पानी से साफ कर लें. 

 

5/5

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link