झुर्रियों की समस्या से हैं परेशान, नारियल के तेल के साथ करें इन 4 चीजों का इस्तेमाल

मौजूदा समय में झुर्रियों की समस्या से कई लोग परेशान है. इसकी वजह से चेहरे की खूबसूरती पर भी असर पड़ता है. इसकी वजह से आपकी उम्र भी ज्यादा लगने लगती है. ऐसे में आप नारियल के तेल के साथ कैस्टर ऑयल और नींबू जैसी चीजों के इस्तेमाल से इस समस्या से राहत पा सकती हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 27 Nov 2023-6:29 pm,
1/5

आप नारियल के तेल में नींबू की कुछ बूंदों को मिला लें. इसके बाद आप इससे अपने चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें. इसके बाद आप किसी साफ कॉटन के कपड़े को गुनगुने पानी में भिगोकर इसे चेहरे पर रख लें.

2/5

झुर्रियों से राहत पाने के लिए आप नारियल के तेल के साथ कैस्टर ऑयल की कुछ बूंदों को मिला लें. इसके बाद आप इसमें अरंडी के तेल की कुछ बूढ़े भी मिलाएं. इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें.

3/5

नारियल के तेल के साथ शहद का इस्तेमाल आपको झुर्रियों से जल्द राहत दिला सकता है. इसके लिए आप दोनों को एक साथ अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी त्वचा हाइड्रेटिंग भी बनती है.

4/5

झुर्रियों की समस्या से निजात पाने के लिए आप वर्जिन कोकोनट ऑयल में 1 चम्मच पानी और 1 चम्मच सेब के सिरके को मिला लें. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं और पूरी रात इसे ऐसेही छोड़ दें. 

5/5

झुर्रियों से राहत पाने के लिए आप नारियल के तेल से चेहरे की मसाज भी कर सकती हैं. इसके लिए आप अपने चेहरे पर नारियल की कुछ बूंदों का लगाएं और हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें. इसे कुछ देर रहने देने के बाद आप इसे साफ कर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link