सुबह उठते ही लेते हैं 1 कप चाय की चुस्की? समय से पहले जान लें इसके नुकसान, गले में पड़ सकती है आफत

Tea Side Effects: सुबह-सुबह चाय पीने से हमारा मूड फ्रेश हो जाता है, हालांकि खाली पेट चाय पीना हमारी सेहत के लिए बिल्कुल भी सेहतमंद नहीं है. इसका सेवन कई तरह की बीमारियों को दावत दे सकता है. चलिए जानते हैं सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान.

श्रुति कौल Wed, 25 Sep 2024-12:38 pm,
1/5

tea

एसिडिटी: सुबह खाली पेट चाय पीने से पेट में एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती है. दरअसल चाय में काफी मात्रा में कैफीन होता है. यह एसिडिक नेचर का होता है. ऐसे में अगर आप सुबह खाली पेट चाय पीते हैं तो इससे आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है.    

2/5

tea

घबराहट:  सुबह खाली पेट चाय पीने से हमारे पेट में बाइल जूस बनने और इसके काम की प्रक्रिया पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जिससे घबराहट होने लगती है. वहीं चाय में काफी मात्रा में कैफीन भी होता है. ऐसे में यह घबराहट और बेचैनी की समस्या हो सकती है. 

 

3/5

tea

अल्सर: नियमित सुबह खाली पेट चाय पीने से आपको सीने में जलन, हार्टबर्न और एसिटिडी की समस्या भी हो सकती है. ये समस्या आगे चलकर पेट में अल्सर बना सकती है. वहीं जिन लोगों को पहले से ही अल्सर की समस्या है उन्हें भी चाय के सेवन से बचना चाहिए. 

 

4/5

tea

भूख कम लगना: सुबह खाली पेट चाय पीने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी भी हो सकती है, जिससे भूख कम लगती है. ज्यादा मात्रा में चाय का सेवन करने से पेट भी भरा-भरा रहता है. वहीं इससे हड्डियों और जोड़ों में दर्द की समस्या भी हो सकती है.    

5/5

zeebharat

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link