भारतीय हॉकी का सरपंच जिसने `पूल ऑफ डेथ` में कर दिया कमाल, 1972 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

Harmanpreet Singh: भारत ने पेरिस ओलंपिक में हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया और एक बार फिर जीत के हीरो हरमनप्रीत सिंह रहे.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 02 Aug 2024-8:26 pm,
1/5

कप्तान हैं हरमनप्रीत सिंह

भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह जिन्हें फैंस सरपंच कहकर भी पुकारते हैं, उनके प्रदर्शन की बदौलत भारत पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर रहा है. भारतीय टीम को बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी दमदार टीमों वाला पूल मिला जिसे पूल ऑफ डेथ भी कहा जा रहा था लेकिन भारत ने इस पूल में सिर्फ एक मैच हारा.

2/5

सिर्फ एक मैच हारा भारत

भारत ने न्यूजीलैंड, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया जबकि अर्जेंटीना से ड्रॉ खेला. वहीं बेल्जियम से भारत को 2-1 हार का सामना करना पड़ा लेकिन भारत ने पहले बढ़त बनाई थी. अपने से मजबूत टीम को भारत ने टक्कर दी. भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी है.

3/5

हरमनप्रीत का कमाल

भारत की जीत में कप्तान हरमनप्रीत सिंह का अहम योगदान रहा है. हरमनप्रीत सिंह ने 5 मैचों में 6 गोल किए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल किए. पेनल्टी कॉर्नर स्पेशलिस्ट हरमनप्रीत सिंह को अपने जानदार फ्लिक, डिफेंस के लिए जाना जाता है.

4/5

ऑस्ट्रेलिया को 52 साल बाद हराया

भारत ने शुक्रवार को अपने पूल के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया जो अपने आप में उपलब्धि है क्योंकि ओलंपिक में भारत ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को 1972 में हराया था. 52 साल बाद भारत ने ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को हराया है. 

5/5

पुराने जख्मों पर मरहम लगाया

अक्सर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को गहरे जख्म दिए हैं. 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8-0 से हराया था. वहीं 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-0 से करारी शिकस्त दी थी. वहीं टोक्यो ओलंपिक में भी भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 7-0 से जीत दर्ज की थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link