Ind vs Pak: भारत को मनाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा पाकिस्तान, 13 साल बाद बदलेगा इतिहास?

वर्ष 2025 में भारत और पाकिस्तान के बीच 13 साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज हो सकती है. पीसीबी भारत को किसी तटस्थ स्थान पर सीरीज के लिए आमंत्रित कर सकता है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 21 Jul 2024-5:58 pm,
1/6

जय शाह से मिलेंगे पीसीबी अध्यक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी 19-22 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो में होने वाले आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में बीसीसीआई सचिव जय शाह से मिलेंगे. इस दौरान वह भारत को 2025 के दौरान किसी तटस्थ स्थान पर टी20 सीरीज के लिए आमंत्रित करेंगे.

2/6

2012 से कोई सीरीज नहीं

पीसीबी सूत्र ने कहा, 'इस प्रस्ताव पर बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ मोहसिन नकवी की बैठक के दौरान चर्चा की जाएगी, जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी के बाद दोनों टीमों के खाली दिनों के दौरान मैच संभावित हैं.' पाकिस्तान और भारत ने 2012 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मुकाबलों को आईसीसी या एसीसी आयोजनों तक सीमित कर दिया है.

3/6

चैंपियंस ट्रॉफी पर पेच

सम्मेलन के एजेंडे में चैंपियंस ट्रॉफी मैचों को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने की संभावना शामिल है. संकेत मिल रहे हैं कि सुरक्षा और राजनीतिक चिंताओं के बीच भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. हालांकि पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों को पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित करने की अनुमति नहीं देने के अपने फैसले पर अड़ा हुआ है.

4/6

पीसीबी कर रहा प्लान

पाकिस्तान ने कहा है कि वह सुनिश्चित करेगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैच लाहौर में खेले जाएं और भारतीय टीम पूरी सीरीज के दौरान एक ही होटल में रहेगी. एक शहर में होने से आने वाले पक्ष को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करना आसान हो जाएगा. पीसीबी ने हाल ही में ऐलान किया कि उसने फाइव स्टार होटल बनाने के लिए लाहौर में गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम के निकट एक जमीन का अधिग्रहण किया है. 

5/6

होटल बनाने की तैयारी

सूत्रों से पता चला है कि पीसीबी की योजना खुद ही होटल बनाने की है और अगले साल की शुरुआत तक निर्माण पूरा करने की योजना है. ये होटल टीमों को दूर के होटलों में ठहरने की जरूरत को खत्म कर देगा, जिससे सुरक्षा के लिए सड़कें बंद नहीं होंगी. 

6/6

मनाने की कोशिश करेंगे पीसीबी अध्यक्ष

खासकर पीसीबी प्रमुख और जय शाह के कोलंबो में आईसीसी वार्षिक सम्मेलन के दौरान मिलने की भी उम्मीद है. सूत्रों ने बताया कि नकवी, जय शाह को भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे. हालांकि, इस पर भारत सरकार अंतिम फैसला करेगी. भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link