जब पत्नी हनी ने जावेद अख्तर को दे दी थी शबाना आजमी के पास जाने की इजाजत!

मशहूर राइटर और गीतकार जावेद अख्तर किसी पहचान के मोहताज नहीं है. जावेद अख्तर और एक्ट्रेस शबाना आजमी की लव स्टोरी के बारे में हर किसी को पता है लेकिन क्या आपको पता है जावेद अख्तर की पहली पत्नी हनी ईरानी का इस पर क्या असर पड़ा. आइए आज हम आपको बताते हैं.

विनीता कुमारी Thu, 27 May 2021-7:34 pm,
1/5

शबाना आजमी से हुआ जावेद अख्तर को दोबारा प्यार

भारत के जबरदस्त स्क्रिप्ट राइटर और गीतकार जावेद अख्तर और बेहतरीन अदाकारा शबाना आजमी की लव स्टोरी हर कोई जानता है लेकिन क्या आपको पता है शबाना की जिंदगी में आने से पहले भी जावेद अख्तर को राइटर व एक्ट्रेस हनी ईरानी से प्यार हुआ था. हनी ईरानी ने जब जावेद से शादी की थी वह उनसे 10 साल छोटी थी.

2/5

हनी ईरानी और जावेद अख्तर की लव स्टोरी

हनी ईरानी और जावेद अख्तर की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. दोनों पहली बार फिल्म सीता और गीता के सेट पर मिले थे. उसी दौरान ताश खेलते समय जावेद ने कह दिया था कि अगर हनी के दिए गए पत्ते अच्छे निकले तो वह उनसे शादी कर लेंगे. पत्ते अच्छे निकले और दोनों ने घरवालों की मर्जी से शादी कर ली. शादी के बाद दोनों के दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हुए.

3/5

पहली पत्नी ने दी शबाना आजमी के पास जावेद को जाने की इजाजत

इसी बीच जावेद को शराब की लत लग गई और वह अपनी कविता सुनाने अकसर कैफी आजमी के घर जाने लगे. इसी दौरान जावेद की पहली मुलाकात उनकी बेटी शबाना आजमी से हुई. जावेद शादीशुदा थे और शबाना अभिनय क्षेत्र का जाना-माना नाम. न चाहते हुए भी जावेद खुद को शबाना की तरफ जाने से रोक नहीं सके. एक दिन किसी पार्टी में हिम्मत करके जावेद अख्तर ने शबाना से बात की और उनके अभिनय की तारीफ की.

4/5

शादीशुदा जावेद से हुआ शबाना को प्यार

शबाना को भी जावेद से प्यार हो गया और दोनों ने शादी का मन बना लिया. शबाना ने जब अपने घर पर यह बात बताई तो उनकी मां ने साफ इनकार कर दिया क्योंकि जावेद एक शादीशुदा इंसान थे. वहीं शबाना के पापा ने उन्हें समझाया. एक्ट्रेस ने पिता से बात करके यह स्पष्ट किया कि अगर जावेद का तलाक हो जाए तो क्या वह शादी के लिए मान जाएंगे जिसपर उन्होंने हामी भर दी.

5/5

हनी से तलाक लेकर जावेद ने रचाई शबाना संग शादी

जावेद और शबाना के रिश्ते की जानकारी हनी ईरानी को लग चुकी थी. 7 साल की शादी के बाद भी जावेद का इस तरह से किसी और स्त्री का प्यार देख, हनी ने उन्हें शबाना के पास जाने को कह दिया. हनी से तलाक लेकर जावेद ने शबाना से शादी कर ली. शबाना और जावेद का कोई बच्चा नहीं है लेकिन फरहान और जोया के साथ शबाना के अच्छे रिश्ते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link