Jay Shah Wife: जय शाह ने कॉलेज की फ्रेंड से की थी शादी, जानें देश के गृह मंत्री की बहू कौन?

Jay Shah Love Story: जय शाह ने साल 2015 में अपनी कॉलेज गर्लफ्रेंड ऋषिता पटेल से शादी की थी. ऋषिता के पिता बड़े बिजनेसमैन हैं. जय शाह और ऋषिता पटेल ने लव मैरिज की थी. दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी की थी.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 28 Aug 2024-2:13 pm,
1/5

जय शाह बने ICC चेयरमैन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के (ICC) के अध्यक्ष बन गए हैं. वे 5वें ऐसे भारतीय हैं, जो ICC के चेयरमैन बने हैं. जय शाह सबसे कम उम्र के ICC अध्यक्ष बने हैं. उनकी उम्र महज 35 साल है. आइए, उनकी पत्नी के बारे में जानते हैं.

 

2/5

जय शाह की पत्नी कौन?

अमित शाह के बेटे जय शाह की शादी साल 2015 में 10 फरवरी को हुई थी. उन्होंने ऋषिता पटेल से शादी की थी. ऋषिता पटेल बिजनेसमैन गुणवंतभाई पटेल की बेटी हैं. ऋषिता और जय कॉलेज फ्रेंड हुआ करते थे. दोनों के बीच दोस्ती हुई, फिर एक-दूसरे को पसंद करने लगे. दोनों ने साल 2015 में परिवार की रजामंदी से शादी की थी. दोनों की दो बेटियां हैं. 

 

3/5

कितना पढ़े हैं जय शाह?

जय शाह की पढ़ाई अहमदाबाद के हायर सेंकडरी स्कूल से हुई. फिर उन्होंने निरमा यूनिवर्सिटी से B.Tech किया. कॉलेज की पढ़ाई खत्म होने के बाद जय शाह ने अपने पिता के पाइप बिजनेस में हाथ बंटाया. जय ने अहमदाबाद में जितेंद्र सहगल से क्रिकेट की ट्रेनिग भी ली है. वे साल 2019 से में BCCI के सचिव बने थे. 

 

4/5

जय शाह बचपन से क्रिकेट के शौकीन

जय शाह का जन्म 22 दिसंबर, 1988 को अमित और सोनल शाह के घर हुआ था. वे बचपन से ही क्रिकेट के शौकीन थे. जय शाह बचपन में क्रिकेट खेला करते थे. वे मीडिया के सामने अपनी पर्सनल लाइफ को ज्यादा जाहिर नहीं होने देते. 

 

5/5

जय शाह के पास कितनी संपत्ति?

गौरतलब है कि जय शाह निर्विरोध रूप से ICC के चेयरमैन चुने गए हैं. वे दिसंबर, 2024 में ICC चेयरमैन का पद संभालेंगे. जय शाह की कुल नेटवर्थ करीब 125 से 150 करोड़ रुपये के बीच है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link