तिजोरी में इन 3 पत्तों को रखते ही लौट आएगी खोई किस्मत, नोटों की गड्डी से भर जाएगा कंगाल पर्स

Jyotish Remedies: आमतौर पर हम सभी आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं. हालांकि, इस दौरान हम वास्तु और ज्योतिष के कुछ बातों का ख्याल रख इस तरह की परेशानियों से आसानी से मुक्ति पा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो तिजोरी में कुछ पत्तियों को रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. आइए जानते हैं ऐसे तीन पत्तियों के बारे में, जिन्हें तिजोरी में रखने से आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 07 Jul 2024-9:31 am,
1/5

आमतौर पर हम सभी आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं. हालांकि, इस दौरान हम वास्तु के कुछ बातों का ख्याल रख इससे मुक्ति पा सकते हैं. 

 

2/5

वास्तु की मानें, तो तिजोरी में कुछ पत्तियों को रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं ऐसे तीन पत्तियों के बारे में, जिन्हें तिजोरी में रखने से आर्थिक परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

3/5

इसमें पहले नंबर पर आता है पीपल का पत्ता. हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ का विशेष महत्व है. मान्यता है कि पीपल की पत्तियों को तिजोरी में रखने से आर्थिक परेशानियां दूर होती है. 

4/5

पिपल के अलावा तिजोरी में तुलसी की पत्तियां रखना भी बहुत फायदेमंद होता है. तुलसी को हिंदू धर्म में धन की देवी मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है. ऐसे में अगर आप भीषण आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं, तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करने के बाद तिजोरी में तुलसी की पत्तियां रखें. 

5/5

पीपल, तुलसी के अलावा तिजोरी में शमी का पत्ता रखना भी बहुत शुभ होता है. इससे आपको भगवान शिव और शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी. लिहाजा आपको जीवन में बहुत सारा धन लाभ होगा और सभी तरह की परेशानियों का अंत हो जाएगा. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link