घर के मंदिर में जरूर रखें ये 5 चीजें, धन-संपत्ति की होगी छप्पड़ फाड़ बरसात

घर में लक्ष्मी का वास बनाए रखने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. जिनके घर में माता लक्ष्मी की कृपा होती है, वहां कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती और मां परिवार में खुशहाली बनाए रखती हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 25 Sep 2024-6:11 pm,
1/6

श्री यंत्र

 श्री यंत्र: अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास हो तो इसके लिए आप घर के मंदिर में 'श्री यंत्र' को रख सकते हैं. इसे माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है. शुक्रवार के दिन ईशान कोण में लाल रंग का कपड़ा बिछाकर इसे अपने घर के मंदिर में रख दें.

 

2/6

गुलाब का इत्र

  गुलाब का इत्र: अगर आप व्यापार में बढ़ोतरी के लिए मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं कि इसके लिए घर के मंदिर में मां की प्रतिमा के सामने गुलाब का इत्र अवश्य रखें. इस आसान से उपाय को करने से आपका व्यापार बढ़ने के साथ-साथ दांपत्य जीवन में भी खुशहाली आती है.

 

3/6

कमल का फूल

कमल का फूल: मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए घर के मंदिर में कमल का फूल रखना शुभ माना जाता है. यह फूल धन की देवी को बेहद प्रिय होता है. इसे रखने से धन आने के कई स्रोत खुल जाते हैं.

 

4/6

दक्षिणावर्ती शंख

दक्षिणावर्ती शंख: कई बार बहुत मेहनत करने के बावजूद काम में सफलता हासिल नहीं हो पाती. अगर आप भी ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं तो सफलता पाने के लिए घर के मंदिर में दक्षिणावर्ती शंख रख दीजिए. यह माता लक्ष्मी से खास संबंध रखता है और इसे मंदिर में सही स्थान मिलने से सफलता के रास्ते भी खुलने लगते हैं.

5/6

घी का दीया

 गाय का घी: अगर आप काफी वक्त से कर्ज में फंसे हुए हैं और इसस मुक्ति पाना चाहते हैं या आर्थिक तंगी से काफी परेशान है तो इसके उपाय के लिए गाय के घी का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने गाय के घी का रखें और इससे दीया जलाएं. इसस आपको काफी लाभ मिलेगा.

6/6

Disclaimer

 Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link