बोल्ड स्टार किम कार्दशियन ने अर्मेनियाई राहत कोष में दिए 1 मिलियन डॉलर

अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच चल रहे संघर्ष के दौरान टीवी स्टार किम कार्दशियन ने अर्मेनियाई राहत कोष में 1 मिलियन डॉलर (7 करोड़ रुपये से अधिक) दान किए हैं. किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने इंस्‍टाग्राम के जरिए यह जानकारी दी है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 13 Oct 2020-11:57 am,
1/5

राहत कोष में 1 मिलियन डॉलर

अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच चल रहे संघर्ष के दौरान टीवी स्टार किम कार्दशियन ने अर्मेनियाई राहत कोष में 1 मिलियन डॉलर (7 करोड़ रुपये से अधिक) दान किए हैं.  किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने इंस्‍टाग्राम के जरिए यह जानकारी दी है.

2/5

इंस्‍टाग्राम के जरिये जानकारी दी

किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने इंस्‍टाग्राम के जरिये जानकारी दी है. रियलिटी स्टार ने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'मैं बहुत खुश और सम्‍मानित महसूस कर रही हूं कि आज मैं @armeniafund को सपोर्ट करने के वैश्विक प्रयास का हिस्सा बनी हूं. मैं आर्मेनिया और आर्ट्सख के मौजूदा हालातों और इस संकट को लेकर जागरुकता बढ़ाने के लिए कई लोगों से बातचीत कर रही हूं. हम इस संकट को आगे नहीं बढ़ने दे सकते हैं.' 

 

3/5

Keeping Up With the Kardashians

'Keeping Up With the Kardashians' स्टार का अर्मेनिया से पुराना नाता है. किम के दिवंगत पिता रॉबर्ट कार्दशियन अर्मेनिया के थे, यहां तक कि किम के दादा भी वहीं रहते थे. अपनी पोस्‍ट में किम ने आगे कहा, 'मैं जमीनी स्‍तर पर किए जा रहे प्रयासों की सहायता करने के लिए $ 1M दान करूंगी. 

 

4/5

भाई-बहन भी आए साथ

किम के इस अभियान में उनकी बहनें - कर्टनी (41) और ख्लोए (36) और भाई रॉब (33) भी साथ आ गए हैं. ये भाई-बहन पहले भी अपने पैतृक देश के लिए अपनी आवाज उठा चुके हैं. 

5/5

फंड प्रभावित लोगों की करेगा मदद

बता दें कि यह फंड सीधे तौर पर उन लोगों की मदद करेगा जो अशांति के दौरान प्रभावित हुए हैं. इस पैसे से प्रभावितों को भोजन, आश्रय और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जाएंगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link