दमकती स्किन के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें, शीशे सी चमकेगी आपकी त्वचा

Healthy Foods For Skin: स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए आप स्किन केयर टिप्स के अलावा हेल्दी डाइट पर भी ध्यान रख सकते हैं. आप अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करके अपनी तव्चा को खूबसूरत बना सकते हैं.

श्रुति कौल Mon, 09 Sep 2024-10:52 am,
1/6

kiwi

कीवी: कीवी में काफी मात्रा में विटामिन C होता है, जो हेल्दी कोलेजन के प्रोडक्शन में मदद करता है. इसके अलावा यह हमारी आंतों की हेल्थ को भी अच्छा बनाने में मदद करता है. इसका सीधा असर हमारी त्वचा पर पड़ता है. 

 

2/6

jamun

जामुन: जामुन में प्रोएंथोसायनिडिन नाम का एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो हमारी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाते है. इसके अलावा प्रोएंथोसायनिडिन त्वचा में कोलेजन की रक्षा करने में भी मदद करते हैं, जिससे स्किन को चमकदार बनाने और झुर्रियों से निपटने में मदद मिल सकती है. 

3/6

fish

मछली: मछली में काफी मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है, जो शरीर में एंटी इंफ्लेमेटरी हार्मोंस के प्रोडक्शन में बढ़ावा देते हैं. इससे चेहरे में सूजन और लालिमा की परेशानी नहीं होती है. इसके अलावा ओमेगा 3 फैटी एसिड स्किन को मॉइश्चराइज करने में भी मदद करता है. 

 

4/6

orange

संतरा: संतरे में काफी मात्रा में विटामिन C होता है. यह कोलेजन के प्रोडक्शन में बढ़ावा देता है, जिससे स्किन हेल्दी रहती है और ग्लो करती है. बता दें कि संतरे में मौजूद विटामिन C हाइड्रोऑक्सीलेशन के प्रोसेस में काम आता है, जो प्रोटीन को कोलेजन में बदलने का काम करता है. 

5/6

strawberry

स्ट्रॉबेरी:  स्ट्रॉबेरी में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन C पाया जाता है. इसमें मौजूद विटामिन C चेहरे पर बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद करता है. इसके अलावा यह मुंहासों से लड़ने के साथ ही त्वचा की रंगत को भी निखारने का काम करता है. 

6/6

zee bharat

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link