चेहरे पर लगाएं पवित्र पत्तों का फेसपैक, जानें आपके आंगन में है रूप संजीवनी

तुलसी हमारी सेहत के लिए बेहद लाभदायक होती है. रोजाना इसका खाली पेट सेवन करने से शरीर की कई समस्याएं दूर होती है. पर क्या आप इसके फेसपैक के फायदे जानते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 28 Nov 2023-6:20 pm,
1/5

सर्दी खांसी के दौरान अगर आप तुलसी का काढ़ा पीते हैं तो इससे आपको सर्दी जुखाम में जल्द राहत मिल सकती है. इसमें इम्यूनिटी को बूस्ट करने की क्षमता होती है. रोजाना इसके सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है.

 

2/5

तुलसी घाव को ठीक करने में भी मददगार मानी जाती है. ये एंटी बैक्टिरियल गुणों से लैस होती है. घाव को जल्द ठीक करने के लिए आप तुलसी की पत्तियों को फिटकरी के साथ मिलाकर इसे लगाएं.

3/5

अगर आप कील मुंहासों की समस्या से परेशान हैं तो आप ऐसे में तुलसी की पत्तियों का पेस्ट बनाकर इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपकी त्वचा साफ होती है.

4/5

तुलसी के रस का सेवन सांप के काटने पर बेहद फायदेमंद माना जाता है. सांप के काटने से हुए घाव पर आप तुलसी की जड़ और इसकी मंजरी को मिलाकर पीस लें और घाव पर लगा लें. इससे आपको जल्द राहत मिल सकती है. 

5/5

सर दर्द की समस्या में आप तुलसी की चाय का सेवन कर सकते हैं. इससे आपको तुरंत राहत मिलती है. तुलसी की पत्तियों आपके बालों के झड़ने को भी रोकती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link