कौन हैं `मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन` की मालकिन, अरबपति हैं ये मशहूर ट्रांसजेंडर

आज मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का फिनाले आयोजित हुआ. फिनाले में मिस यूएस ने सबसे बेहतरीन उत्तर देकर ताज अपने नाम कर लिया. ऐसे में मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट की मालकिन का नाम लगातार सुर्खियों में है. आइए मिस यूनिवर्स की ऑर्गेनाइजेशन की मालकिन के बारे में जानते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 15 Jan 2023-11:42 am,
1/6

JKN Global Group की मालकिन

Anne Jakkaphong Jakrajutatip को Anne JKN के नाम से जाना जाता है. वो थाईलैंड के सबसे फेमस और अमीर JKN Global Group की मालकिन हैं. Anne 163 करोड़ रुपए में मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन को 2022 में खरीदा था. उस वक्त मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के मालिक IMG worldwide थे.

2/6

स्कूल में Anne

स्कूल में Anne के साथ बहुत अत्याचार हुआ. वो लड़कों में स्कूल में पढ़ा करती थीं लेकिन लगातार अपनी आइडेंटिटी को लेकर कनफ्यूज्ड थीं. उनकी जेंडर आइडेंटिटी की वजह से उनके टीचर ने ही उनका शोषण कर लिया और उसके बाद Anne ने स्कूल को ही छोड़ दिया.

3/6

Anne ने पेट्रोल पंप पर काम किया

Anne ने अपने एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया था कि वो बचपन से ही खुद को एक लड़की मानती थीं. वो अपनी माम कपड़े पहनकर लड़की की तरह तैयार होना पसंद करती थीं.माता-पिता का साथ उन्हें कभी नहीं मिला इसलिए Anne ने पेट्रोल पंप पर काम करना शुरू कर दिया और जल्द ही पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया निकल गईं.

4/6

Anne ने ऑस्ट्रेलिया से पढ़ाई की

Anne ने भले ही अपना जिस्म लड़कियों की तरह कर लिया है लेकिन आवाज अभी तक लड़कों जैसी ही है वो अपनी आवाज को अपनी जिंदगी का हिस्सा मानती हैं. Anne ने ऑस्ट्रेलिया की बॉन्ड यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन में पढ़ाई की है.

5/6

Anne हैं CEO

परिवार के बिजनेस में हाथ बंटाते हुए Anne धीरे-धीरे आगे बढ़ती गईं. आज वो थाईलैंड की टॉप कंटेंट मैनेजमेंट और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की CEO हैं. आज के समय में JKN Global Media के अंदर 15 अलग-अलग तरह के बिजनेस आते हैं.

6/6

Anne है दो बच्चों की मां

Anne की सफलता को देखते हुए उन्हें 2019 में कंटेट एशिया समिट में सम्मानित किया गया. Anne पहली थाई और ट्रांसजेंडर वुमेन बनीं. उन्हें क्वीन ऑफ इंडियन कंटेंट भी कहा जाता है. उनका एक ब्रिटिश बॉयफ्रेंड भी है. सरोगेसी से उनके दो बच्चे भी हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link