जानें आपकी त्वचा के लिए कौन सा फेस मास्क है बेस्ट

हमारी त्वचा को हमेशा से ही एक्स्ट्रा केयर की जरूरत पड़ती है. इसके लिए लोग अक्सर ही कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते रहते हैं. ऐसे में पिछले कुछ सालों में फेस मास्क का ट्रेंड बहुत बढ़ चुका है. लोगों का ऐसा मानना है कि इसके इस्तेमाल से स्किन को एक्स्ट्रा हाइड्रेशन और पोषण मिलता है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 24 Nov 2023-5:29 pm,
1/5

त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए फेस मास्क एक बेस्ट ऑप्शन है. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा ग्लोइंग बनती है. आपको अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए सही फेस मास्क का चुनाव करना चाहिए. इससे आपकी त्वचा में निखार आता है.

2/5

शीट मास्क के इस्तेमाल से पहले आपको अपनी त्वचा को पहले अच्छे से साफ कर लेना चाहिए. इसके बाद आप शीट मास्क को चेहरे के ऊपर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं. आप अपनी त्वचा के मुताबिक ही फेस मास्क चुने नहीं तो आपकी त्वचा पर इसके उल्टे प्रभाव भी पर सकते हैं.

3/5

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप क्ले युक्त फेस मास्क का चुनाव करें. शुष्क त्वचा के लिए आप हाइड्रेटिंग फेस मास्क को चुनें और अगर आपकी स्किन सेंसटिव हैं तो आप हाइड्रो जेल मास्क का इस्तेमाल करें.

4/5

हनी क्लीजिंग मास्क एजिंग की समस्या से परेशान लोगों के लिए बेस्ट माना जाता है. कॉम्बिनेशन स्किन के लिए मड मास्क बेस्ट ऑप्शन है. पिगमेंटेड स्किन के लिए एंटी पिगमेंट मास्क का इस्तेमाल करें. 

5/5

हमेशा मास्क हटाने के लिए गुनगुने पानी का ही इस्तेमाल करें. फेस मास्क या शीट मास्क के इस्तेमाल के बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कभी भी न भूलें. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम रहेगी. याद रखें फेस मास्क का उपयुक्त मात्रा में ही इस्तेमाल करें. इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपके चेहरे पर कोई अलग असर नहीं होता.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link