सिर्फ इन 2 शर्तों पर लीजा रे को मिलती थी फिल्में, जानिए करियर बर्बाद होने की वजह

भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और सोशल ऐक्‍टिविस्‍ट लीजा रे आज अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प और अनसुने किस्से.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 04 Apr 2021-10:04 am,
1/5

लीजा ने मॉडलिंग से शुरू किया था करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस लीजा रे (Lisa ray) का जन्म 4 अप्रैल 1972 को टोरेंटो में हुआ था. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. इसी कारण वह अपने पूरे परिवार के साथ भारत आईं और उन्हें कुछ समय बाद ही मॉडलिंग असाइनमेंट मिल गए. भले ही लिजा का फिल्मी करियर छोटा रहा, लेकिन वह बॉलीवुड के गलियारों में हमेशा चर्चा में रही. लीजा फिल्म इंडस्ट्री में अपने बोल्ड और हॉट अंदाज के लिए जानी जाती हैं.

2/5

लीजा रे का फिल्मी करियर

लीजा 1996 में नुसरत फतेह अली खान के म्‍यूजिक वीडियो 'आफरीन आफरीन' में दिखीं और इस गाने के जरिए उन्होंने फैंस के दिलों में एक अलग पहचान बनाई.  लीजा (Lisa Ray) ने फेमस होने के लिए बड़े पर्दे पर पहली बार 'बॉम्बे डाइंग' का प्रचार किया था. हालांकि उन्होंने पहली बार साल 1994 में आई तेलुगू फिल्म 'ठाकरी डोंगा' में काम किया था. लीजा ने बॉलीवुड में साल 2001 में आई फिल्म 'कसूर' से अपने कैरियर की शुरुआत की थी.

3/5

2009 में लीजा हुई थीं कैंसर का शिकार

साल 2009 में उनकी कैंसर की खबर ने फैंस के सााथ-साथ पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था. मल्टीपल माइलोमा कैंसर से जूझ रहीं लीजा के लिए यह समय बेहद मुश्किल था, क्योंकि कुछ समय पहले ही उनकी मां के साथ एक सड़क दुर्घटना हुई थी, जिस कारण उनकी मां हमेशा के लिए व्हीलचेयर पर आ गई थीं. ऐसे समय में लीजा ने आत्मकथा 'Close to the Bones' लिखी और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ाई लड़ी, जिसमें जीत मिली.

4/5

इसलिए बर्बाद हुआ लीजा का करियर

भले ही लीजा रे अभी फिल्मों से दूर हो, लेकिन वह अपने समय की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थी. उनके हॉट और बोल्ड सीन ने पूरे बॉलीवुड में सुर्खियां बटोरी. उन्हें हर फिल्म में या तो विदेशी लड़की का किरदार मिलता या फिर उनसे फिल्म में 'सेक्स सिंबल' बनने के लिए कहा जाता था. इसी कारण लीजा रे का पूरा फिल्मी करियर बर्बाद हो गया. लीजा किसी भी एक किरदार में नहीं बंधना चाहती थीं. वह 'सेक्स सिंबल' बनने के लिए तैयार नहीं थीं.

5/5

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं लीजा

लीजा रे सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ कॉन्टेक्ट में रहती हैं और अब अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बीता रही हैं. कुछ समय पहले ही लीजा ने सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था, ताकि सालभर में उन्हें जो भी चीजें सीखने को मिली हैं, उन पर वह आराम से सोच-विचार कर सके, लेकिन एक बार फिर वह सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गई हैं और वह लगातार अपनी फोटोज और वीडियो शेयर कर रही हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link