महिंद्रा ने किया स्कॉर्पियो-एन की डिलिवरी का ऐलान, दमदार फीचर्स से लैस है SUV

भारत की लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी फेमस SUV महिंद्रा स्कॉर्पियो के नए वर्जन स्कॉर्पियो-एन की डिलिवरी डेट का ऐलान कर दिया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने बयान में बताया कि जिन लोगों ने कंपनी की नई एसयूवी स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग की है, उन्हें 26 सितंबर से इसकी डिलिवरी मिलनी शुरू हो जाएगी. आइये जानते हैं इस दमदार SUV के फीचर्स की सारी डिटेल.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 30 Aug 2022-1:26 pm,
1/4

कार का डिजाइन और लुक

स्कॉर्पियो-N के साइज की बात की जाए तो यह 4662mm लंबी, 1917mm चौड़ी और 1857mm ऊंची है. नई स्कॉर्पियो में 2750mm का व्हील बेस और 187mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो-N को बॉक्सी लुक दिया गया है, जिसमें वर्टिकल स्लैट्स के साथ नए डिजाइन के ग्रिल, मस्कुलर बोनट, बम्पर-माउंटेड LED DRLs और बड़ा एयर डैम दिया गया है. इसके अलावा इस कार में ट्विन-LED हेडलैंप और फॉग लैंप्स मिलते हैं.

2/4

नई स्कॉर्पियो का इंजन

महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो-N में दो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला 2.0 लीटर m-स्टैलियन पेट्रोल इंजन है, जो 200bhp की पावर और 370Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. दूसरा ऑप्शन 2.2 लीटर m-हॉक डीजल इंजन है, जो हायर वेरिएंट में 172bhp की पावर और 370Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों ही इंजन विकल्प में छह स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि, ऑल व्हील ड्राइव (4X4) सिस्टम की सुविधा इसके डीजल वेरिएंट में ही दी गई है. 

3/4

नई स्कॉर्पियो का इंटीरियर

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N के इंटीरियर में डुअल-टोन डैशबोर्ड, प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, वर्टिकल AC वेंट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ छह या सात सीटों वाला केबिन दिया गया है. इसमें एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आठ इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और सोनी का 12 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा स्कॉर्पियो-N में एलेक्सा वॉयस असिस्ट का फीचर भी मिलता है. 

4/4

नई स्कॉर्पियो सेफ्टी फीचर्स

अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट, साइज और कर्टेन में कुल मिलाकर 6 एयरबैग्स दिए गए हैं. स्कॉर्पियो एन में ड्राइवर ड्राउजीनेस डिटेक्शन भी है, जिसमें कार चलाने वालों को समय-समय पर अलर्ट मिलता है कि वह रुककर आराम कर लें. कार में इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल भी है, जिसमें हाई स्पीड एंड पैनिक ब्रेकिंग, स्टीप टर्न्स समेत कुल 18 फीचर्स हैं. साथ ही इसमें चाइल्ड आइसोफिक्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ही SOS बटन भी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link