Neeraj Chopra Fitness: नीरज चोपड़ा की फिटनेस का राज खुला, ये है डाइट और वर्कआउट प्लान!

Neeraj Chopra Fitness: नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीता है. वे गोल्ड से चूक गए. नीरज चोपड़ा के फिटनेस के लोग कायल हैं. आइए, जानते हैं कि नीरज चोपड़ा का डाइट प्लान और वर्कआउट प्लान क्या है?

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 15 Aug 2024-7:33 pm,
1/5

नीरज चोपड़ा ने सिल्वर जाता

भारतीय थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता है. हालांकि, टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था, इसलिए इस बार भी नीरज से गोल्ड की उम्मीद की जा रही रही. लेकिन वे पाकिस्तान के अरशद नदीम से मुकाबले में नहीं जीत पाए.

 

2/5

नीरज चोपड़ा का फिटनेस प्लान

नीरज चोपड़ा बेहद फिट भी हैं. कई लोग पूछते हैं कि नीरज अपनी फिटनेस कैसे मेंटेन कर लेते हैं? इसका जवाब उन्होंने एक इंटरव्यू में दिया था. नीरज ने ये बताया था कि हरियाणा के एथलीट्स फिट कैसे रहते हैं. आइए, आपको भी ये बात बताते हैं. 

3/5

नीजर चोपड़ा ने क्या बताया?

नीरज ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि हरियाणा में एथलीट्स बिना मिलावट वाली चीजें खाते हैं. इस दौरान उन्होंने खुद की डाइट के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा सुबह सबसे पहले वे नारियल पानी पीते हैं. वे एग वाइट, ब्राउन ब्रेड, दलिया और फ्रूट्स भी अपनी डाइट में शामिल करते हैं.

 

4/5

नीरज चोपड़ा ने बताया राज

एथलीट नीरज चोपड़ा के घर में पाली हुई है गाय या भैंस का दूध पीकर ताकत मिलती है. उन्होंने ये भी बताया कि हरियाणा में लोग इसलिए भी ज्यादा पावरफुल होते हैं, क्योंकि वे शारीरिक मेहनत अधिक करते हैं. यही उन्हें ज्यादा पावरफुल बनाता है. 

5/5

नीरज चोपड़ा का वर्कआउट

एथलीट नीरज चोपड़ा ने बताया कि वे ट्रेनिंग, स्प्रिंटिंग और थ्रोइंग प्रैक्टिस करते हैं. नीरज वर्कआउट करते हैं, ये उन्हें गोल्ड बॉय की तरह मजबूत रखता है. डाइट और वर्कआउट में बैलेंस बनाकर आप फिट रह सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link