सूरज ढलने के बाद न करें इन 5 चीजों का दान, दरवाजे से उल्टे पांव लौट जाएंगी मां लक्ष्मी

दान करना बहुत अच्छा माना जाता है. दान करने जीवन के दुख दूर होते हैं वहीं जीवन में सफलता आती है. शाम के समय कुछ चीजों का दान नहीं करना चाहिए. आइए वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं शाम के समय क्या दान नहीं करना चाहिए.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 22 Jul 2024-3:31 pm,
1/6

laxmi mata ke liye vastu upay

नमक  वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम के समय नमक का दान नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा घऱ में आती है जिस वजह से गृह क्लेश बढ़ जाता है. इतना ही नहीं शाम को नमक दान से तरक्की में बाधा आ जाती है. 

 

2/6

never donate these 5 things

लहसुन-प्याज  वास्तु के हिसाब से शाम के समय तामसिक चीजें जैसे लहसुन और प्याज का दान नहीं करना चाहिए. तामसिक चीजों का संबंध केतु ग्रह से होता है. शाम को इन चीजों का दान करने से केतु ग्रह का नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. 

3/6

ghar ke liye vastu totke

हल्दी  हल्दी को बृहस्पति का कारक माना जाता है. शाम के समय हल्दी का दान करने से बृहस्पति का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. शाम को हल्दी दान करने से कुंडली में गुरु ग्रह भी कमजोर हो जाता है. इसी वजह से सूर्यास्त के बाद हल्दी का दान नहीं करना चाहिए. 

 

4/6

laxmi mata ke liye vastu upay

दूध  सूर्यास्त के बाद दूध का दान करना शुभ नहीं माना जाता है. दूध का संबंध चंद्रमा से होता है. शाम को दूध का दान करने से चंद्रमा कमजोर हो जाता है जिससे घर में सुख-शांति नहीं रहती है. दूध को मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु से जोड़ा जाता है. शाम को दूध का दान करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. 

 

5/6

vastu upay in hindi

पैसों का दान  शाम के समय पैसों का दान नहीं करना चाहिए. सूर्यास्त के समय मां लक्ष्मी घर आती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप इस समय किसी को पैसे देते हैं तो मां लक्ष्मी उनके घऱ चली जाती है. ऐसे में शाम के समय पैसों का दान नहीं करना चाहिए. 

 

6/6

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link